लाइव टीवी

कोरोना वायरस से बचाव के लिए मुंगेली में धारा-144 लागू, कलेक्टर ने की ये अपील
Mungeli News in Hindi

Prashant Sharma | News18 Chhattisgarh
Updated: March 21, 2020, 12:03 PM IST
कोरोना वायरस से बचाव के लिए मुंगेली में धारा-144 लागू, कलेक्टर ने की ये अपील
अधिकारियों ने लोगों को सतर्क रहने कहा है.

वहीं लोरमी में एसडीएम रूचि शर्मा ने नगर में खुद ही मुनादी की और लोगो को सतर्कता बरतने और कोरोना से लड़ने जागरूक रहने की अपील की.

  • Share this:
मुंगेली. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुंगेली (Mungeli) जिले में भी कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर सतर्कता बरती जा रही है. कोरोना वायरस को लेकर जिले में भी धारा 144 लागू कर दी गई है. कलेक्टर सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने सभी जिलेवासियों से सतर्कता बरतने की अपील की है. मुंगेली, लोरमी, पथरिया नगरीय क्षेत्रों के साथ सभी ग्रामीण इलाकों में भी पूरी सतर्कता बरतने लगातार लोगों को जागरूक किया जा रहा है. वहीं लोरमी में एसडीएम रूचि शर्मा ने नगर में खुद ही मुनादी की और लोगो को सतर्कता बरतने और कोरोना से लड़ने जागरूक रहने की अपील की.


लोरमी एसडीएम रुचि ने दुकान और कई वार्डों में जाकर लोगों को समझाया. मुंह बांधने, हाथ धोने और भीड़- भाड़ से दूर रहने और  बेवजह घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी. बैंक में लगातार भीड़ की मिल रही शिकायत के बाद लोगों को बाहर किया गया. साथ ही बैंक में भी चेहरे पर मास्क या कपड़े बांधने की बात मौजूद कर्मचारी और लोगों से कही गई
अपील का दिख रहा असर





मुंगेली जिले में कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे के अपील सुझाव का असर दिख भी रहा है और लोगों में जागरूकता आ रही है. यही वजह है कि सड़के आज से ही सुनी होने लगी है. लोग मास्क या कपड़े बांधकर बाहर निकल रहे हैं और खुद भी लोग अब बाहर नहीं निकलना चाह रहे हैं. जनता कर्फ्यू को लेकर भी लोगों में जागरूकता दिख रही है.


दूसरे प्रदेशों से घर लौट रहे मजदूर


जिला प्रशासन के लिए दूसरे राज्यों से घर वापस लौट रहे मजदूर चिंता का विषय है. दिल्ली, केरल, यूपी और महाराष्ट्र से लौटे इन मरीजों की जानकारी और इनका स्वास्थ्य परीक्षण स्वास्थ्य विभाग के लिए बड़ी चुनौती है. अब प्रशासन सभी पर नजर बनाए हुए है. सतर्क रहने की हिदायत भी दी जा रही है.


ये भी पढ़ें:  





News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुंगेली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 21, 2020, 11:43 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर