मौत से जूझ रहे पाकिस्तान से लोहा लेने वाले ये पूर्व सैनिक, ऐसे मिली मदद

Prashant Sharma | News18 Chhattisgarh
Updated: September 11, 2019, 12:18 PM IST
मौत से जूझ रहे पाकिस्तान से लोहा लेने वाले ये पूर्व सैनिक, ऐसे मिली मदद
पाकिस्तान से 1962 के युद्ध में लोहा लेने वाले एक भूतपूर्व सैनिक इन दिनों जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहे हैं.

पाकिस्तान (Pakistan) से 1962 के युद्ध (War) में लोहा लेने वाले एक भूतपूर्व सैनिक इन दिनों जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहे हैं.

  • Share this:
मुंगेली: पाकिस्तान (Pakistan) से 1962 के युद्ध (War) में लोहा लेने वाले एक भूतपूर्व सैनिक इन दिनों जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहे हैं. कई वीरता पुरस्कार प्राप्त सूबेदार जगदीश मिश्रा पिछले कई दिनों से बीमार हैं. इलाज के आभाव में उनकी परेशानी बढ़ते ही जा रही थी. इसी बीच इसकी जानकारी मुंगेली (Mungeli) के जिला सौनिक बोर्ड के संतोष साहू को मिली. इसके बाद न्यूज 18 की पहल पर इसकी जानकारी जिला प्रशासन को मिली और भूतपूर्व सैनिक जगदीश मिश्रा को इलाज में मदद की जा रही है.

भूतपूर्व सैनिक जगदीश मिश्रा (Jagdeesh Mishra) के साथ कोई भी केयर टेकर नहीं रहता. इसके चलते तबीयत खराब होने के कारण उनको इलाज तक उपलब्ध नहीं हो पा रहा था. इस बात की जानकारी स्थानीय लोगों के माध्यम से न्यूज 18 को मिली. इसके बाद जानकारी मुंगेली कलेक्टर डॉ. एसएन भूरे को दी गई. उन्होंने बीते मंगलवार की देर रात एंबुलेंस संजीवनी 108 के माध्यम से पूर्व सैनिक मिश्रा को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया. यहीं उनका इलाज जारी है.

जिला अस्पतात में हो रही देखरेख
मिली जानकारी के मुताबिक फिलहाल उम्रदराज और केयर टेकर नहीं होने से कभी देश के लिए जाबांजी से लड़ने वाले इस सैनिक का स्वास्थ्य बहुत खराब है. वहीं जिला अस्पताल का स्टाफ इस बुजुर्ग की देखरेख किसी मरीज की तरह नहीं बल्कि अपने दादाजी की तरह करने लगे हैं. वहीं भूतपूर्व सैनिक संतोष साहू समेत अन्य भूतपूर्व सैनिक भी जिला अस्पताल में ही सहयोग के लिए मौजूद हैं.

ये भी पढ़ें: एयर इंडिया के महिला स्टाफ से दुर्व्यवहार के आरोप पर कांग्रेस MLA ने कही ये बात 

ये भी पढ़ें: BJP से बाहर किए जाएंगे छत्तीसगढ़ की राजनीति में भूचाल लाने वाले मंतूराम पवार 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुंगेली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 11, 2019, 12:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...