मुंगेली के क्वारंटाइन सेंटर में बवाल, पुलिस ने 22 मजदूरों पर दर्ज किया FIR

कलेक्टर ने लोगों को समझाइश दी है.
कलेक्टर ने लोगों को समझाइश दी है.

एएसपी चंदेल ने बताया कि जिले में 9 प्रकरण दर्ज कर 22 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किए गए हैं.

  • Share this:
मुंगेली. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बिलासपुर जिले के बाद अब मुंगेली (Mungeli) के क्वारंटाइन सेंटर (Quarantine Center) में मजदूरों ने हंगामा किया है. मालूम हो कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से जंग जारी है. इस संकट से उभरने के लिए मुंगेली कलेक्टर सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे सहित पूरा प्रशासन और पुलिस विभाग जुटा हुआ है. साथ ही इस बात का पूरा ख्याल रखा जा रहा कि दूसरे राज्यों से वापस आने वाले मजदूरों को किसी तरह की कोई परेशानी न हो. इसके लिए गांव-गांव में क्वारंटाइन सेंटर बनाए गए हैं जहां इन प्रवासी मजदूरों को रुकवाया जा रहा है.

प्रशासन की मानें तो क्वारंटाइन सेंटर में इन मजदूरों के लिए रुकने, खाने-पीने की सभी आवश्यक सुविधाएं मुहैय्या समय पर कराई जा रहा है. लेकिन इन सबके बावजूद कई क्वारंटाइन सेंटर में मजदूरों के उपद्रव करने की शिकायत भी मिल रही है. हल्ला कर ये मजदूर घर भाग रहे हैं जिससे वहां ड्यूटी पर तैनात कर्मियों की परेशानियां बढ़ गई. ऐसा ही मामला शुक्रवार को फिर देखने को मिला जहां अलग-अलग सेंटर में मजदूरों ने उत्पात मचाकर घर भागने लगे.

पुलिस ने की कार्रवाई



जिसकी सूचना पर मुंगेली पुलिस इन सुरेठा देवगांव कंवलपुर सेंटर पर पहुंची औऱ उपद्रव मचाने वाले मजदूरों को समझाइश देकर क्वारंटाइन सेंटर में ही रूकवाया गया. इसके साथ ही नियम कायदों का उल्लंघन कर घर भागने वाले के खिलाफ धारा 188 ,269 के तहत एफआईआर दर्ज किए गए. इसमें करीब 22 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुआ है. वही मुंगेली एडिशनल एसपी कमलेश्वर चंदेल ने न्यूज़ 18 को बताया कि एसपी डी श्रवण के निर्देशानुसार क्वारंटाइन सेंटर में नियमों के पालन के लिए सभी को समझाइश दिया जा रहा है. साथ ही जो भी वहां रुकने वालों पर अगर नियमों का उल्लंघन करने या सेंटर से बाहर जाने की शिकायत मिलती है उस पर कार्रवाई की जा रही है.
एएसपी चंदेल ने बताया कि जिले में  9 प्रकरण दर्ज कर 22 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किए गए हैं. साथ ही  एएसपी चंदेल ने सभी से अपील करते हुए कहा कि जिले में 3 पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं. इसलिए सभी जिलेवासी लॉकडाउन, सोशल डिस्टेसिंग,मास्क का उपयोग और क्वारंटाइन सेंटर में रहने वाले सभी लोग शासन के निर्देशों का कड़ाई से पालन करें. तभी कोरोना से जारी को जंग हम जीत सकेंगे औऱ सुरक्षित रह सकेंगे.

ये भी पढ़ें: 

रायपुर के 7 इलाके बने कंटेनमेंट जोन, नया COVID-19 केस मिलने पर कुछ इलाके सील 

कोलकाता जाने बनाया पास, फिर क्वारंटाइन सेंटर से भागा आगरा से लौटा युवक, खोज रही रायपुर पुलिस
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज