लाइव टीवी

पति की मौत के कुछ घंटे बाद पत्नी ने भी त्यागे प्राण, लोगों ने कहा- यही है अमर प्रेम की मिसाल

Prashant Sharma | News18 Chhattisgarh
Updated: February 12, 2020, 10:49 PM IST
पति की मौत के कुछ घंटे बाद पत्नी ने भी त्यागे प्राण, लोगों ने कहा- यही है अमर प्रेम की मिसाल
दम्पति की मौत पूरे इलाके में चर्चा का कारण बनी हुई है. (सांकेतिक फोटो)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुंगेली (Mungeli) में पति की मौत के कुछ घंटे बाद पत्‍नी द्वारा अपने प्राण त्‍यागने का मामला सामने आया है. जबकि परिजनों ने दोनों शव को एक ही चिता पर सजाकर मुखाग्नि दी.

  • Share this:
मुंगेली. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुंगेली (Mungeli) में एक अनोखा मामला सामने आया है, जहां पति की मौत के कुछ घंटे बाद पत्‍नी ने भी अपने प्राण त्‍याग दिए. इस घटना के बारे में जिसने भी सुना उसके मुख से बुजुर्ग दम्पति के लिए यही निकला कि इनका प्रेम अमर है. जी हां, 14 फरवरी को वेलेंटाइन डे मनाया जाएगा, लेकिन इससे एक दिन पहले दम्पति की हुई मौत पूरे इलाके में चर्चा का कारण बनी हुई है.

यहां का है मामला
मामला मुंगेली के पुराना बस स्टैंड मोहल्ले का है, जहां 90 साल के बुजुर्ग भूखनलाल केशरवानी का निधन हो गया. इससे उनकी पत्नी राधिका केशरवानी को इतना गहरा सदमा लगा कि उन्‍होंने अपने पति के शव को देखते-देखते ही दम तोड़ दिया.

Chhattisgarh, Mungeli, छत्तीसगढ़, मुंगेली, Valentine's Day
भूखनलाल केशरवानी और उनकी पत्नी राधिका केशरवानी.


एक साथ निकलीं दो अर्थी
शादी के समय अग्नि के सात फेरे लेते हुए सात वचन लिए जाते हैं. इस बुजुर्ग दम्पति ने भी मानो सात फेरों के साथ ही जीने मरने की कसम खाई हो. यही वजह है कि पति के निधन के कुछ घंटे बाद ही पत्नी ने भी अपने जीवनसाथी को दिए वचन को निभाया और खुद भी दम तोड़ दिया. जबकि माता-पिता का एक साथ निधन होने से केशरवानी परिवार हैरान है. परिजनों ने आज माता-पिता की अंतिम यात्रा एक साथ निकाली.

बुजुर्ग दम्पति के निधन से शोकमुंगेली में जिसने भी इन बुजुर्गों की मौत की खबर सुनी, उसने दुख व्यक्त करते हुए कहा कि दोनों ने अटूट प्रेम के साथ जीने मरने की कसम निभाकर एक अनोखी मिसाल पेश की है.

एक ही चिता पर दी गई मुखाग्नि
बुजुर्ग माता-पिता के इस अटूट प्रेम एक दूसरे के प्रति समर्पण और साथ रहने की ऐसी जिद को देख परिजनों ने दोनों शव को एक ही चिता पर सजाकर मुखाग्नि दिया. जबकि वहां मौजूद सभी लोगों की आंखे नम थी और अमर प्रेम की इस मिसाल को सभी ने अश्रुपूरित श्रद्धांजलि दी.

 

ये भी पढ़ें-

ITMS पर उठा सवाल,लोगों ने पूछा-कैमरे के बावजूद क्यों रोक रही है ट्रैफिक पुलिस?

 

बोर्ड एग्जाम में बेहतर रिजल्ट की कवायद, मुंगेली कलेक्टर चला रहे ये अभियान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुंगेली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 12, 2020, 10:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर