लाइव टीवी

लोन का बहाना बनाकर 70 लाख लेकर महिला फरार, ठग को पकड़ने कलेक्टर से गुहार
Mungeli News in Hindi

Prashant Sharma | News18 Chhattisgarh
Updated: January 25, 2020, 11:28 AM IST
लोन का बहाना बनाकर 70 लाख लेकर महिला फरार, ठग को पकड़ने कलेक्टर से गुहार
पुलिस मामले की जांच करने की बात कर रही है..(प्रतीकात्मक तस्वीर)

फिलहाल, पुलिस (Police) मामले की जांच की बात आगे की कार्रवाई की बात कर रही है.

  • Share this:
मुंगेली. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुंगेली (Mungeli) जिले में एक महिला ठग (Fraud) को पकड़ने कलेक्टर से गुहार लगाई गई है. आरोप है कि महिला ठग ने पहले एक महिला समूह को लोन निकलवाने का लालच दिया. फिर तकरीबन 50 से ज्यादा महिलाओं से लाखों रुपए लेकर फरार हो गई. जब महिलाओं को ठगी का एहसास हुआ, तब सभी पीड़ित महिलानों ने जिले के एसपी और कलेक्टर को आवेदन देकर न्याय दिलाने की मांग की है. फिलहाल, पुलिस (Police) मामले की जांच की बात आगे की कार्रवाई की बात कर रही है.

ऐसे की ठगी

मिली जानकारी के मुताबिक, मुंगेली में महिला समूह की महिलाओं से ठगी का अनोखा मामला सामने आया है, जहां समूह की महिलाओं के नाम से फर्जी तरीके से लोन निकलवा कर आरोपी महिला विनीता जोगी अब फरार हो गई है. शारदा महिला समूह की अध्यक्ष विनीता जोगी पर 70 से 80 महिलाओं
से लगभग 70 लाख रुपए की ठगी का आरोप लगा है .मुंगेली के सोनार पारा में रहने वाली विनीता जोगी पर ठगी का यह आरोप लगा है. वहीं ठगी की शिकार महिलाओं ने एसपी और कलेक्टर को आवेदन देखकर मामले में न्याय की गुहार लगाई है..

लोन देने दिया था झांसा

बताया जा रहा है कि, ठगी के आरोपी विनीता ने अलग-अलग बैंकों से इन महिलाओं के नाम से लोन लेकर पूरी राशि अपने पास रख लिया और बैंक की किश्त खुद पटाने की बात कही. लेकिन कई महीने बाद भी किश्त नहीं जमा होने पर इन महिलाओं के घरों पर बैंक कर्मी पहुंचने लगे और किश्त जमा कराने का दबाव देने लगे. इससे परेशान होकर अभ पीड़ित महिलाओं ने मामला  में कार्रवाई की मांग कर रही है. इस पूरे मामले में एसपी  सीडी टंडन ने मामले की जांच के बाद कार्रवाई का भरोसा दिलाया है.

 ये भी पढे़: 

 

समुंद्र राम सिंह फरार घोषित, गिरफ्तार करने में मदद करने वाले को EOW देगी 10 हजार ईनाम 

 

सोमानी अपहरणकांड में BJP नेता ने पुलिस को इस अंदाज में दी 'बधाई', तो मिला नोटिस 

 

सोनिया-राहुल ने CM भूपेश बघेल को दी शाबाशी, जनता का 'मन जीतने' का मिला खास निर्देश 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुंगेली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 25, 2020, 11:28 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर