रोजी-रोटी की तलाश में कश्मीर गया युवक, बॉल समझकर उठा लिया ग्रेनेड फिर...

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) का आदिवासी (Tribal) युवक संदीप ध्रुव (Sandeep Dhruv) बीते जुलाई महीने में रोजी रोटी की तलाश में कश्मीर के देवसर (Devsar) गया था.

Prashant Sharma | News18 Chhattisgarh
Updated: September 2, 2019, 5:22 PM IST
रोजी-रोटी की तलाश में कश्मीर गया युवक, बॉल समझकर उठा लिया ग्रेनेड फिर...
कश्मीर में चमकीली बॉल देखकर मुंगेली के लोरमी का रहने वाले युवक ने बम हाथ में उठा लिया. सांकेतिक फोटो.
Prashant Sharma
Prashant Sharma | News18 Chhattisgarh
Updated: September 2, 2019, 5:22 PM IST
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुंगेली (Mungeli) में रहने वाला एक युवक रोजी-रोटी की तलाश में कश्मीर (Kashmir) गया था. लेकिन, वहां वो ऐसे हादसे का शिकार हो गया, जिसे वो जीवनभर नहीं भुला सकेगा. मुंगेली के लोरमी निवासी युवक ने कश्मीर में चमकीली बॉल (Ball) देखकर बम हाथ में उठा लिया. कुछ देर बाद बम उसके हाथ में ही फट गया. इससे वो बुरी तरह जख्मी हो गया. इस हादसे में उसके एक आंख की रोशन चली गई. इतना ही नहीं उसके हाथ और पैर में भी चोट आई है.

मुंगेली जिले के लोरमी का रहने वाला आदिवासी युवक संदीप ध्रुव बीते जुलाई महीने में रोजी रोटी की तलाश में कश्‍मीर के देवसर गया था. वहां बीते 14 जुलाई को वो घूमने के लिए निकला. इसी दौरान उसे एक चमकीली बॉल नुमा कुछ दिखा. युवक ने उसे हाथ में उठा लिया. कुछ देर बाद वे चीज युवक के हाथ में ही फट गई. जांच में पता चला कि वो बॉल नहीं ग्रेनेड बम था. इस हादसे में संदीप की आंख, हाथ और पैर बुरी तरह जख्मी हो गया. इसके बाद श्रीनगर में 1 महीने तक उसका इलाज चला. फिर वो अपने गांव लोरमी वापस आ गया.

Mungeli, kasmir, Bomb Blast
परिवार के सदस्यों के बीच बैठा घायल युवक संदीप.


अब झोलाछाप डॉक्टर से इलाज कराने को मजबूर

संदीप के पिता संतोष ध्रुव ने बताया कि यहां उसे इलाज के लिए भटकना पड़ रहा है. गरीबी के कारण बीते 3-4 दिनों से घर में ही झोला छाप डॉक्टर से बेटे का इलाज कराया जा रहा है. संदीप के परिवार वालों ने राज्य सरकार से बेहतर इलाज और मदद के लिये गुहार लगाई है. लोरमी चिकित्साधिकारी डॉ. जीएस दाऊ ने बताया कि स्वास्थ विभाग की टीम भेजी जा रही है और घायल युवक का लोरमी अस्पताल में निशुल्क उपचार कराया जायेगा.

ये भी पढ़ें: बाथरूम में गिरे सीएम भूपेश बघेल के पिता, दरवाजा तोड़कर निकाला गया बाहर 

ये भी पढ़ें: बहन को भेजा घर से दूर, फिर भाइयों ने उसके प्रेमी का किया ये हाल 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुंगेली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 2, 2019, 5:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...