अपना शहर चुनें

States

नारायणपुर में 5 नक्सलियों को सुरक्षा बल ने किया ढेर, मुठभेड़ में 2 जवान घायल

मुठभेड़ में कुछ नक्सलियों के मारे जाने की खबर मिल रही है. (Demo pic)
मुठभेड़ में कुछ नक्सलियों के मारे जाने की खबर मिल रही है. (Demo pic)

जानकारी के मुताबिक ओरछा-गुमरका के जंगल में फिलहाल मुठभेड़ (Encounter) चल रही है और दोनों ओर से लगातार फायरिंग(Firing) भी हो रही है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के नारायणपुर (Narayanpur) जिले से एक बड़ी खबर आ रही है. यहां के अबूझमाड़ इलाके में सुरक्षा बल (Security Forces) के जवान और नक्सलियों (Naxali) के बीच मुठभेड़ (Encounter) हुई है. एनकाउंट में सुरक्षा बल के जवानों ने 5 नक्सलियों को मार गिराया है. मुठभेड़ में डीआरजी (DRG-District Reserve Guard) के दो जवान घायल भी हो गए हैं. वहीं कुछ और नक्सलियों के मारे जाने और कुछ के घायल होने की भी खबर मिल रही है. बस्तर (Bastar) आईजी विवेकानंद सिन्हा ने मुठभेड़ की पुष्टी की है. फिलहाल दोनों ओर से फायरिंग खत्म हो गई है. जवानों इलाके की सर्चिंग कर रहे है. फिलहाल फोर्स जंगल में ही है. जवानों के लौटने के बाद स्थिति और ज्यादा साफ हो पाएगी. बताया जा रहा है कि जवानों पर एंबुश लगाकर नक्सलियों ने किया था हमला. घायल जवानों को आकाबेडा कैमो से एयरलिफ्ट (Airlift) कर रायपुर भेजने की तैयारी की जा रही है. घायल जवानों का नाम राजू नेताम और सोमारू बताा जा रहा है.

जवानों के एंबुश में फंसने की खबर

जानकारी के मुताबिक ओरछा-गुमरका के जंगल में सुरक्षा बल के जवान (Security personnel) और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. कहा जा रहा है कि जवानों को नक्सलियों के मौजूदगी (presence) की सूचना मिली थी. नक्सली मूवमेंट की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बल के जवान ऑपरेशन (Operation) के लिए निकले थे. ओरछा (Orchha) इलाके में सर्चिंग (Searching) के दौरान नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग (Firing) कर दी. मोर्चा संभालते हुए जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की. सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक सुरक्षा बल के जवान का नक्सलियों के लगाए एंबुश में फंस होने की खबर भी मिल रही थी.





बताया जा रहा है कि फोर्स और नक्सलियों के बीच करीब एक घंटे तक लगातार फायरिंग होती रही. बताया जा रहा है कि मुठभेड़ में जवानों ने 5 नक्सलियों को मार गिराया है. सर्चिंग के बाद जवानों ने नक्सलियों के शव को बरामद भी कर लिया है. फिलहाल जवान इलाके की सर्चिग कर रहे है.

 

ये भी पढ़ें: 

ऑनलाइन फ्रॉड में फंसा धमतरी का एक टीचर, कुछ सेकेंड में खाते से एक लाख पार    

जन्मदिन पर भावुक हुए सीएम भूपेश बघेल, स्कूल की बच्चियों ने ऐसे दिलाई मां की याद  
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज