नारायणपुर में नक्सलियों की इस साजिश को पुलिस ने किया नाकाम

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले के ओरछा थाना क्षेत्र में नक्सलियों की साजिश को सुरक्षा बल के जवानों ने नाकाम कर दिया है.

News18 Chhattisgarh
Updated: August 6, 2019, 6:21 PM IST
नारायणपुर में नक्सलियों की इस साजिश को पुलिस ने किया नाकाम
छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले के ओरछा थाना क्षेत्र में नक्सलियों की साजिश को सुरक्षा बल के जवानों ने नाकाम कर दिया है.(सांकेतिक तस्वीर)
News18 Chhattisgarh
Updated: August 6, 2019, 6:21 PM IST
छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले के ओरछा थाना क्षेत्र में नक्सलियों की साजिश को सुरक्षा बल के जवानों ने नाकाम कर दिया है. एक सप्ताह पहले पुलिस के साथ मुठभेड़ में भाग खड़े हुए नक्सली बटुमपारा में दोबारा आ धमके और सुरक्षाबल के जवानों को टारगेट करने के लिए सड़क किनारे दो कुकर बम लगाकर भाग गए. पुलिस को नक्सलियों के आने की सूचना मिली तो ओरछा से जिला पुलिस बल, डीआरजी और एसटीएफ के जवानों के साथ संयुक्त अभियान चलाया गया.

सर्चिंग के दौरान पुलिस के बम निरोधक दस्ते ने बटुमपारा में मंदिर के पास सड़क के किनारे छिपाकर रखे दो नग बम को बरामद कर नष्ट कर दिया. नारायणपुर के एसपी मोहित गर्ग ने बताया कि नक्सलियों ने पुलिस पार्टी को नुकसान पहुंचाने की नीयत से ओरछा मार्ग में आईईडी लगाया था, लेकिन पुलिस पार्टी की सतर्कता से नक्सली अने मंसूबे में सफल नहीं हो सके. बता दें कि ओरछा मार्ग पर झाराघाटी के पास पिछले कुछ दिनों से नक्सलियों की आमद की खबरें पुलिस को मिल रही हैं. नक्सलियों द्वारा राहगीरों को रोककर पूछताछ भी करने की सूचना पुलिस को मिली है. इस सूचना को आधार कर पुलिस आगे की रणनीति तैयार कर रही है.

दंतेवाड़ा में छह नक्सली गिरफ्तार
दंतेवाड़ा पुलिस ने 6 नक्सलियों को गिरफ्तार करने का दावा किया है. पुलिस के मुताबिक मारजुम के जंगल से घेराबंदी कर नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया. चिकपाल इलाकेम में हुए मुठभेड़ में शामिल होने का आरोप पुलिस नक्सलियों पर लगा रही है. कटेकल्याण पुलिस, सीआरपीएफ और डीआरजी ने ये की संयुक्त कार्रवाई की है. पुलिस ने गिरफ्तार नक्सलियों का नाम पीडे वेको, पिसो कवासी, पायको वेको, फगनू मड़कामी, सन्ना कुड़ामी और पोज्जा कुड़ामी बता रही है. सभी गिरफ्तार नक्सलियों को पुलिस ने जनमिलिशिया सदस्य बताया है. साथ ही गिरफ्तार नक्सलियों से एक टिफिन बम, बिजली वायर, पीठ्ठू और दैनिक उपयोगी सामान भी बरामद किया है.

ये भी पढ़ें: बकरा के चक्कर में इनको जाना पड़ा जेल, जानें क्या है माजरा? 

ये भी पढ़ें: गरियाबंद: झाड़ियों में फंसी मिली मासूम की लाश, सामने आई दिल दहला देने वाली ये तस्वीर  
First published: August 6, 2019, 6:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...