अपना शहर चुनें

States

अबूझमाड़ में नक्सलियों से मुठभेड़, एक जवान घायल

Representational Picture (Source: Getty Images)
Representational Picture (Source: Getty Images)

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में पुलिस जवान घायल हो गया है.

  • News18India
  • Last Updated: January 20, 2017, 9:07 AM IST
  • Share this:
छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में पुलिस जवान घायल हो गया है. नारायणपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के ओरछा पुलिस थाना क्षेत्र के कोडेनार गांव के जंगल में मुठभेड़ में जिला पुलिस बल का जवान संतोष मरकाम घायल हो गया है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि ओरछा क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की सूचना पर कल पुलिस दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था. दल जब आज कोडेनार गांव के जंगल में था तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी. इस घटना में मरकाम घायल हो गया.

अधिकारियों ने बताया कि इसके बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की तब कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए. उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद अतिरिक्त सुरक्षा बल को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया और घायल जवान को बाहर निकाला गया. घायल जवान को प्राथमिक उपचार के बाद रायपुर भेज दिया गया.



घटनास्थल की सर्चिंग पर पुलिस ने नक्सलियों के खाना बनाने का सामान और टिफिन बम बरामद किए हैं. पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा ने घटना की पुष्टि करते हुए जवान के घायल होने की बात कही है. उन्होंने बताया कि जवान की हालत अभी स्थिर है.
बता दें कि छत्तीसगढ़ के इस धुर नक्सल प्रभावित क्षेत्र में बुधवार को प्रेशर बम की चपेट में आकर दो महिलाओं और एक बालिका की मृत्यु हो गई थी. इस हमले में चार अन्य महिलाएं घायल हो गई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज