अपना शहर चुनें

States

नारायणपुर में सर्चिंग पर निकली सुरक्षाबलों की टीम पर नक्सली हमला, IED ब्लास्ट कर हुए फरार

छत्तीसगढ़ के घोर नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में नक्सलियों ने सुरक्षा बल के जवानों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की.  FILE PHOTO: सीआरपीएफ के जवान
छत्तीसगढ़ के घोर नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में नक्सलियों ने सुरक्षा बल के जवानों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की. FILE PHOTO: सीआरपीएफ के जवान

सुरक्षाबल की टीम तलाशी अभियान पर निकली हुई थी, जब नक्‍सलियों ने घात लगाकर आईईडी ब्‍लास्‍ट कर दिया. चार आईईडी को निष्क्रिय भी किया गया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के घोर नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में नक्सलियों ने सुरक्षाबलों की टीम पर हमला हुआ है. बुधवार को जंगल में तलाशी अभियान पर निकले जवानों पर नक्सलियों ने हमला कर दिया. नक्सलियों ने दो आईईडी ब्लास्ट किए. धमाका कर नक्सली वहां से फरार हो गए. घटना के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके में तलाशी अभियान तेज कर दी है.

नारायणपुर के एसपी मोहित गर्ग ने घटना की पुष्टि की है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, नक्सलियों ने घात लगाकर दो आईईडी ब्लास्ट किए. इसके बाद वहां से भाग गए. नारायणपुर में संवेदनशील इलाके सोनपुर मार्ग पर बेचा मोड़ के पास नक्सलियों ने घटना को अंजाम दिया. आईईडी ब्लास्ट के बाद जवानों ने सर्चिंग तेज कर दी. मौके से 4 जिंदा आईईडी बरामद किए गए हैं.

डीआरजी और एसटीएफ की सर्चिंग
पुलिस ने बताया कि नक्सल विरोधी अभियान के तहत सोनपुर इलाके में डीआरजी और एसटीएफ की संयुक्त टीम सर्चिंग के लिए जंगलों में गई थी. इसी दौरान घात लगाए नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर दिया. बता दें कि बारिश के मौसम में नक्सलियों पर दबाव बनाने के लिए सुरक्षाबल ने अभियान तेज कर दिया है. इससे बौखलाए नक्सली हिंसा की घटनाओं को अंजाम देने की कोशिश कर रहा है.
ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार, बढ़ गईं बेटियां, 40 हजार घरों में नहीं पहुंची बिजली  



ये भी पढ़ें: हड़ताल पर गए अंबेडकर अस्पताल के जूनियर डॉक्टर, सुरक्षा और स्टाइपेंड बढ़ाने की मांग 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज