Raipur News: छत्तीसगढ़ में सुरक्षाकर्मी और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, दो उग्रवादी ढेर

इस मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों ने एक अन्य नक्सली को मार गिराया. ( सांकेतिक फोटो)

पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने शनिवार को को बताया कि जिले के ओरछा थाना (Orchha police station) क्षेत्र के अंतर्गत जंगल में सुरक्षा बलों ने अलग-अलग मुठभेड़ में दो नक्सलियों को मार गिराया है.

  • Share this:
    नारायणपुर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले (Narayanpur District) में अलग- अलग स्थानों पर हुई मुठभेड़ (Encounter) में सुरक्षा बलों ने दो नक्सलियों को मार गिराया. नारायणपुर जिले के पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने शनिवार को को बताया कि जिले के ओरछा थाना (Orchha police station) क्षेत्र के अंतर्गत जंगल में सुरक्षा बलों ने अलग-अलग मुठभेड़ में दो नक्सलियों को मार गिराया है. गर्ग ने बताया कि ओरछा थाना क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की सूचना के बाद डीआरजी के दल को रवाना किया गया था. दल जब जंगल में था तब सुबह आठ बजे नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी. बाद में जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की, कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से भाग गए. बाद में जब सुरक्षा बल के जवानों ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां एक नक्सली का शव मिला.

    उन्होंने बताया कि जब डीआरजी का दल दोपहर में अभियान में था तब नक्सलियों ने एक बार फिर गोलीबारी शुरू कर दी. इस मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों ने एक अन्य नक्सली को मार गिराया. सुरक्षा बलों के जवानों ने घटनास्थल से नक्सली का शव और हथियार बरामद किया है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों की पहचान नहीं हो पाई है. सुरक्षा बल के जवान जब शिविर में लौटेंगे तब इस संबंध में अधिक जानकारी मिली सकेगी. सुरक्षा बलों ने इससे पहले शुक्रवार को बस्तर जिले में मुठभेड़ में एक महिला नक्सली को मार गिराया था तथा घटनास्थल से एके 47 राइफल समेत तीन हथियार बरामद किए थे. मारी गई नक्सली की पहचान पीएलजीए प्लाटून नंबर 24 की सदस्य मंगली के रूप में हुई है.

     न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है
    वहीं, कल खबर सामने आई थी कि सुकमा जिले में सुरक्षाबलों को नक्सलियों के विरुद्ध ऑपरेशन  में सफलता मिली है. सर्चिंग पर निकले जवानों पर मुलेर इलाके में घात लगाकर छिपे नक्सलियों ने फायरिंग की. इस पर जवाबी कार्रवाई करते हुए सुरक्षाबलों ने चार हार्डकोर नक्सलियों को धर दबोचा. गिरफ्तार नक्सलियों में से एक पर एक लाख रुपये का एक इनाम घोषित था. आरोपियों के पास से विस्फोटक सामग्री, नक्सली पर्चा और अन्य सामान बरामद की गई है. चारों से पूछताछ के बाद उन्हें न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.