अपना शहर चुनें

States

नारायणपुर मुठभेड़ में घायल जवान ने दम तोड़ा, दंतेवाड़ा में इनामी नक्सली ने किया सरेंडर

छत्तीसगढ़ के घोर नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले के अबूझमाड़ में सुरक्षा बल के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. (File Photo)
छत्तीसगढ़ के घोर नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले के अबूझमाड़ में सुरक्षा बल के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. (File Photo)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के घोर नक्सल प्रभावित नारायणपुर (Narayanpur) जिले के अबूझमाड़ में सुरक्षा बल के जवानों और नक्सलियों (Naxalite) के बीच मुठभेड़ हुई थी.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के घोर नक्सल प्रभावित नारायणपुर (Narayanpur) जिले के अबूझमाड़ में सुरक्षा बल के जवानों और नक्सलियों (Naxalite) के बीच मुठभेड़ हुई थी. बीते शनिवार को हुई इस मुठभेड़ में पांच नक्सलियों के शव बरामद किए गए थे. फोर्स (Force) की ऑपरेशन मानसून के तहत की ई इस कार्रवाई में डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (DRG) के दो जवान घायल हो गए थे. इसमें से एक जवान ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. नक्सलियों से लोहा लेते शहीद होने वाला ये जवान नारायणपुर जिले का ही रहने वाला था. शहीद जवान का नाम राजू नेताम है.

बता दें कि नारायणपुर (Narayanpur) के ओरछा थाने से करीब 20 किलोमीटर भीतर नक्सलियों के सुरक्षित जोन अबूझमाड़ के धुरबेड़ा के जंगल में मुठभेड़ हुई थी. यहां नक्सली कैंप पर जवानों ने धावा बोला और उनके कैंप को ध्वस्त करने के साथ ही पांच नक्सलियों (Naxalite) को भी मार गिराया. मुठभेड़ में मारे गए पांचों नक्सलियों के शव और घायल जवान को लेकर रविवार की सुबह सुरक्षा बल के जवान नारायणपुर जिला मुख्यालय पहुंचे. घायल जवानों में से राजू नेताम ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. जबकि दूसरे घायल सोमारू गोटा को बेहतर इलाज के लिए रायपुर रेफर किया गया है. पुलिस के मुताबिक मौके की सर्चिंग करने पर हथियारों का जखीरा भी मिला है.

8 लाख का इनामी नक्सली ने किया सरेंडर
बस्तर के संभाग के दंतेवाड़ा जिले में रविवार को पुलिस को सफलता मिली. 8 लाख इनामी मिलिट्री प्लाटून 24 का डिप्टी कमांडर मुचाकी बुदरा उर्फ नरेश ने एसपी अभिषेक पल्लव के समक्ष आत्मसमर्पण किया. नक्सली कमांडर बुदरा बड़ी वारदातों में शामिल होना बताया जा रहा है. साल 2010 में कांग्रेसी नेता अवधेश गौतम के घर में हमला करने, जिसमे 2 आम नागरिक मारे गए थे और साल 2012 में किरंदुल के सीआईएसएफ बोलेरो वाहन को ब्लास्ट कर ड्राइवर समेत 7 जवान शहीद एवं 6 ए के 47 हथियारों की लूट जैसी वारदातों में ये शामिल होना बताया जा रहा है.
ये भी पढ़ें:- बॉयफ्रेंड ने हॉस्टल बुलाकर गर्लफ्रेड को बेरहमी से मार डाला 



ये भी पढ़ें:- वकील ने खुद को बताया भगवान राम का वंशज, SC से की ये मांग...
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज