अब छत्‍तीसगढ़ में WhatsApp करने पर दर्ज हो जाएगी FIR, जानें क्‍या है नंबर और क्‍या होगा प्रोसेस?


यदि आपको थाने जाने में संकोच हो रहा है तो आपकी सुविधा के लिए छत्तीसगढ़ पुलिस ने एक नया कार्यक्रम लॉन्च किया है.

यदि आपको थाने जाने में संकोच हो रहा है तो आपकी सुविधा के लिए छत्तीसगढ़ पुलिस ने एक नया कार्यक्रम लॉन्च किया है.

Chhattisgarh News: आप व्‍हाट्सऐप करके भी अपनी समस्या से निजात पा सकते हैं. इसके ल‍िए छत्‍तीसगढ़ पुल‍िस ने एक नंबर जारी क‍िया है, जिस पर जाकर महिलाएं श‍िकायत कर सकती है.

  • Share this:
यदि आपको थाने जाने में संकोच हो रहा है तो आपकी सुविधा के लिए छत्तीसगढ़ पुलिस ने एक नया कार्यक्रम लॉन्च किया है. जी हां आप व्‍हाट्सऐप करके भी अपनी समस्या से निजात पा सकते हैं. इसके ल‍िए छत्‍तीसगढ़ पुल‍िस ने एक नंबर जारी क‍िया है, जिस पर जाकर महिलाएं श‍िकायत कर सकती है.

छत्तीसगढ़ सरकार ने एक नई पहल शुरू की है. अब महिलाएं व्‍हाट्सऐप के जरिए भी अपनी समस्याएं रख सकती हैं. महिलाएं 'अभिव्यक्ति' कार्यक्रम के व्हाट्सएप नंबर 9479162318 पर अपनी शिकायत कर सकती हैं. श‍िकायत म‍िलने के बाद पुलिस मुख्यालय में अभिव्यक्ति सेल संज्ञान लेगा. वहीं शिकायतों का तत्काल निराकरण किया जाएगा.

क्या है अभिव्यक्ति सेल?

छत्तीसगढ़ पुलिस ने महिलाओं को नई सुविधा देते हुए शिकायत के लिए नई सुविधा दी है. इसके तहत अब पीड़ित महिलाएं सीधे व्‍हाट्सऐप नम्बर 9479162318 पर अपनी शिकायत भेज सकती हैं, जिस पर पुलिस मुख्यालय की टीम तत्काल कार्रवाई की करेगी.
पीड़ित महिलाओं की ऐसी शिकायतें जिन पर कार्रवाई नहीं हो रही है, उनके लिए खासतौर पर छत्तीसगढ़ पुलिस ने 'अभिव्यक्ति' कार्यक्रम शुरू किया है. पीड़िता अपनी शिकायतों को छत्तीसगढ़ पुलिस के व्‍हाट्सऐप नम्बर पर भेजेंगी, जिसके बाद उन्हें एक लिंक मिलेगा. जिसमें उन्हें शिकायत की सामान्य जानकारी देनी होगी.

इसके बाद अभिव्यक्ति सेल श‍िकायतकर्ताम‍ महिला से संपर्क करेगा और तत्काल कार्रवाई की जाएगी. कई बार महिलाएं बार-बार थाने जाने से संकोच करती है. पुलिस का दावा है कि इससे उन्हें इससे भी राहत मिलेगी. राज्य में महिलों के साथ अपराध के आंकड़े भी राज्य में लगातार बढ़ रहे हैं, जिसने पुलिस कि चिंता बढ़ा दी है. देश में बलात्कार के मामले में छत्तीसगढ़ दसवें नंबर पर है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज