देश में घुसे लश्‍कर के 15-20 आतंकी, निशाने पर पीएम मोदी

File photo
File photo

  • Agencies
  • Last Updated: December 30, 2015, 8:25 AM IST
  • Share this:
नए साल के जश्न में जब पूरा देश डूबा होगा, तब आतंकवादी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं. इंटेलिजेंस ब्यूरो ने अलर्ट जारी किया है कि लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, संसद, आर्मी हेडक्वार्टर्स और रक्षा मंत्रालय को निशाना बना सकते हैं.

खुफिया एजेंसियों का दावा है कि लश्‍कर के 15 से 20 आतंकवादी पकिस्तान से भारत में घुसपैठ कर चुके हैं. उनके निशाने पर सरकारी इमारतें, संसद भवन, परमाणु संस्थान भी है. साथ ही साथ देश के दूसरे अति महत्‍वपूर्ण संस्‍थानों को भी आतंकी निशाना बना सकते हैं.

26/11 की तर्ज पर हमला का खतरा
खुफिया सूत्रों के इस अलर्ट को सभी राज्यों को भेजा गया है. साथ ही सभी प्रदेशों को नए साल को लेकर विशेष सतर्क रहने की हिदायत दी गई है. आशंका है कि लश्‍कर के 15 से 20 आतंकी एक बार फिर मुंबई हमले की तर्ज पर हमला कर सकते हैं.
आतंकियों के निशाने पर प्रधानमंत्री मोदी, भारतीय सेना मुख्यालय, संसद भवन, परमाणु संस्थान और सरकारी इमारतें के अलावा नामचीन शख्सियतें हो सकते हैं.



आतंकियों की लिस्ट में दिल्ली भी
खुफिया एजेंसियों का दावा है कि आतंकियों की लिस्ट में राजधानी दिल्ली का भी नाम सबसे ऊपर है. साथ ही आतंकियों के निशाने पर भीड़भाड़ वाली जगहों और महत्‍वपूर्ण इमारतें हैं. इसके अलावा, न्यूक्लियर प्लांट पर भी आतंकी हमले का खतरा है.

आईएसआई ने दी ट्रेनिंग
पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई ने इन 30 आतंकियों को हमले की पूरी ट्रेनिंग दी है. दिलचस्‍प बात यह है कि लश्कर के आतंकी सोशल नेटवर्किंग साइट्स के जरिए एक-दूसरे के संपर्क में हैं. ऐसे में सुरक्षा एजेंसियों ने भी आतंकियों की साजिश नाकाम करने के लिए कमर कस ली है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज