Assembly Banner 2021

हवाई सेवा शुरू होने से छत्‍तीसगढ़ में शुरू हुई पोस्‍टर वॉर, कांग्रेस की सत्‍ता और संगठन भी आमने-सामने


छत्‍तीसगढ़ में शुरू हुई इस पोस्टर वॉर में कांग्रेस के सत्ता और संगठन के नेता ही सबसे पहले आमने-सामने हैं.

छत्‍तीसगढ़ में शुरू हुई इस पोस्टर वॉर में कांग्रेस के सत्ता और संगठन के नेता ही सबसे पहले आमने-सामने हैं.

Chhattisgarh News: छत्‍तीसगढ़ में शुरू हुई इस पोस्टर वॉर में कांग्रेस के सत्ता और संगठन के नेता ही सबसे पहले आमने-सामने हैं. दरअसल, एयरपोर्ट और हवाई सेवा का श्रेय मुख्यमंत्री को देते हुए कांग्रेस ने शहर के अलग-अलग जगहों पर एक पोस्टर लगाया है, ज‍िसमें पार्टी के विधायक गायब है.

  • Share this:
छत्‍तीसगढ़ के चकरभाठा से हवाई सेवा शुरू होने से पहले यहां श्रेय की राजनीति शुरू हो गई है. शहर में पोस्टर के जरिए श्रेय लेने की होड़ मची है. पोस्टर वार में कांग्रेस के सत्ता और संगठन के नेता आमने-सामने हैं. विपक्ष भी अपनी भूमिका को अहम बता रही है. वहीं कांग्रेस के भीतर गुटबाजी भी इस पोस्टर वार के जरिए फिर से सामने आ गई है.

चकरभाठा एयरपोर्ट को 3सी लाइसेंस मिलने के साथ यहां से हवाई सुविधा का रास्ता साफ हो गया है. बीते दिनों केंद्रीय विमानन मंत्री ने दिल्ली सहित अन्य शहरों के लिए जल्द हवाई सेवा शुरू करने की घोषणा भी की थी. जो 1 मार्च से दिल्ली, जबलपुर, बिलासपुर, प्रयागराज दिल्ली हवाई सेवा शुरू हो रही है, लेकिन बिलासपुर में हवाई सेवा शुरू होने से पहले ही यहां श्रेय को लेकर पोस्टर वॉर जरूर शुरू हो गया है.

गौर करने वाली बात ये है कि इस पोस्टर वॉर में कांग्रेस के सत्ता और संगठन के नेता ही सबसे पहले आमने-सामने हैं। दरअसल, एयरपोर्ट और हवाई सेवा का श्रेय मुख्यमंत्री को देते हुए कांग्रेस ने शहर के अलग-अलग जगहों पर एक पोस्टर लगाया है, जिसमें संगठन के नेता, मेयर और जिला पंचायत अध्यक्ष के माध्यम से शहर की जनता की तरफ से इसका श्रेय मुख्यमंत्री को दिया जा रहा है, कांग्रेस के इस पोस्टर से शहर के ही कांग्रेसी विधायक गायब है. हालांकि शहर विधायक की तरफ से भी एक पोस्टर शहर के अलग-अलग जगहों में लगाया गया है, जिसमें विधायक हवाई सेवा को लेकर अपनी भूमिका के साथ मुख्यमंत्री को इसका श्रेय दे रहे हैं. एक शहर में कांग्रेस के दो अलग-अलग पोस्टर के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं.



कांग्रेस कमेटी के पूर्व जिलाध्यक्ष नरेंद्र बोलर ने कहा है क‍ि विपक्ष इसे सीधे तौर पर कांग्रेस की गुटबाजी और अंतर्कलह से जोड़कर देख रहा है. हालांकि इस पोस्टर वॉर में भाजपा भी पीछे नहीं है. केंद्र सरकार और सांसद को हवाई सेवा का श्रेय देते हुए भाजपा ने भी कांग्रेस के जवाब में अपना पोस्टर लगा दिया है. वहीं इन सब के बीच महीनों से हवाई सेवा शुरू करने संघर्ष कर रहे समिति के सदस्य श्रेय की राजनीति पर तंज कसा है.
Poster war in Chhattisgarh
केंद्र सरकार और सांसद को हवाई सेवा का श्रेय देते हुए भाजपा ने भी कांग्रेस के जवाब में अपना पोस्टर लगा दिया है.


हवाई सेवा जनसंघर्ष समिति के सदस्य महेश दुबे ने कहा है क‍ि शहर में लगे होर्डिंग में तो हवाई जहाज उड़ता दिख रहा है, लेकिन चकरभाठा एयरपोर्ट से बड़े महानगरों के लिए सीधी उड़ान का इंतजार लोगों को आज भी है. जरूरत है कि जनप्रतिनिधियों को श्रेय की राजनीति छोड़ होर्डिंग के बजाए चकरभाठा एयरपोर्ट से हवाई सेवा जल्द शुरू कराने की ओर ध्यान देना चाहिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज