होम /न्यूज /छत्तीसगढ़ /छत्तीसगढ़ः DFO बंगले में सांप निकला तो बाइपास रोड पर अजगर आने से लगा जाम

छत्तीसगढ़ः DFO बंगले में सांप निकला तो बाइपास रोड पर अजगर आने से लगा जाम

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिला वन्य जीवों के लिए बहुत ही अनुकूल है.

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिला वन्य जीवों के लिए बहुत ही अनुकूल है.

Python and Snake Rescue in Korba: स्नैक कैचर जितेन्द्र सारथी ने बताया कि जिले के जैव विविधता को बचाने की आवश्यकता हैं. ...अधिक पढ़ें

कोरबा. छत्तीसगढ़ के कोरबा जिला वन्य जीवों के लिए बहुत ही अनुकूल है. जिले में आए दिन ग्रामीण और  शहरी क्षेत्रों में अनोखे और बेहद जहरीले सांप निकलने की सूचना  मिलती रहती है. इलाके में जगह सांप निकले. रजगामार रोड स्थित डीएफओ बंगले में सांप निकल आया. चौकीदार ने बताया गेहुवान सांप हैं, जिसकी जानकारी जिले में स्नेक रेस्क्यू टीम प्रमुख जितेन्द्र सारथी को सूचना दी गई. जितेन्द्र सारथी डीएफओ बंगले पर  पहुंचे और गेट के पास बैठे सांप को सुरक्षित रेस्क्यू किया. उन्होंने बताया कि कॉमन वुल्फ प्रजाति का सांप है और यह ज़हरीला नहीं होता.

दूसरी  तरफ वीआईपी  बाईपास रोड पर एक अजगर निकलने से अफरातफरी मच गई. यहां पर एक विशालकाय अजगर बड़े आराम से रोड़ पार करता दिखा और उसे देखने के कारण 20 मिनट तक रोड पूरा जाम हो गया. देखते ही देखते अजगर रोड पार कर लिया. लोगों में अजगर को देखने के लिए काफी उत्साह दिखा. बाद में राहगीरों ने इसकी सूचना जितेन्द्र सारथी को दी. मौके पर पहुंचे  जितेन्द्र सारथी ने बड़ी कुशलता से 10 फीट विशालकाय अजगर  को पकड़ा और बोरी में रखा, तब जाकर राहगीरों की जान में जान आई.

स्नैक कैचर जितेन्द्र सारथी ने बताया कि जिले के जैव विविधता को बचाने की आवश्यकता हैं. निरंतर इसी तरह हम वन्य जीवों को बचाते रहेंगे तो आने वाले समय में जिले की खूबसूरती वन्य जीवों के साथ जंगलों की बढ़ेगी. बता दें कि कोरबा जिला वन्य जीवों के लिए बहुत ही अनुकूल है, इसी वजह से यहां वन्य जीवों की भरमार है.

Tags: Korba news, Python Viral Video

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें