अपना शहर चुनें

States

रायगढ़ में 68 हजार से अधिक किसानों को 128 करोड़ रुपए का बोनस

सीएम डॉ. रमन सिंह ने कंप्‍यूटर पर क्लिक कर किसानों के खातों में बोनस ट्रांसफर किया.
सीएम डॉ. रमन सिंह ने कंप्‍यूटर पर क्लिक कर किसानों के खातों में बोनस ट्रांसफर किया.

छत्‍तीसगढ़ के मुखिया डॉ. रमन सिंह ने 'बोनस तिहार' कार्यक्रम में जिले के 68 हजार 763 किसानों को 127 करोड़ 97 लाख 6 हजार 310 रुपए का बोनस वितरण किया.

  • Share this:
छत्‍तीसगढ़ के मुखिया डॉ. रमन सिंह ने राज्‍य में शुरू हुए 'बोनस तिहार' कार्यक्रम के 10वें दिन रायगढ़ में बोनस का वितरण किया. उन्‍होंने जिले के 68 हजार 763 किसानों को 127 करोड़ 97 लाख 6 हजार 310 रुपए का बोनस वितरण किया. औसतन जिले के हर किसान को एक लाख से अधि‍क का बोनस दिया गया.

बोनस तिहार कार्यक्रम के मंच से सरकार ने साफ तौर पर एलान किया कि किसी भी तरह की चिंता प्रदेश के किसानों को करने की जरूरत नहीं है. एक वक्त था, जब कांग्रेस की सरकार थी. तब किसानों से 5 क्विं‍टल धान खरीदा जाता था, मगर अब भाजपा की सरकार 15 क्वि‍ंटल धान किसानों से खरीद रही है.

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि प्रदेश के साथ-साथ रायगढ़ के किसानों के चेहरे पर खुशी है. प्रदेश के किसानों को 3 प्रकार की राहत दी जाएगी. बोनस, आरबीसी 6-4 व बीमा की राशि प्रदान की जाएगी. इसलिए किसानों को किसी भी तरह की चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. रायगढ़ धान के उत्पादन में अग्रणी जिला है और सरकार यहां के धान उत्‍पादक किसानों का पूरा ध्‍यान रखेगी. मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने इस अवसर पर किसानों के साथ भोजन भी किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज