अपना शहर चुनें

States

महिला वकील की हत्या के आरोपियों की सजा बरकरार, जल्द आ सकता है फैसला

छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट
छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट

आरोपी वकील पहले से ही शादीशुदा था, जिसके चलते वह दूसरी शादी नहीं करना चाहता था. बार-बार महिला द्वारा शादी का दबाव बनाए जाने पर आरोपी ने अपने तीन साथियों के साथ मिलकर महिला की योजनाबद्ध तरीके से हत्या कर शव सारंगढ़ बाईपास के पास फेंक दिया.

  • Share this:
प्रदेश में बहुचर्चित हत्याकांड में आजीवन कारावास की सजा काट रहे आरोपियों की दया याचिका पर सुनवाई के बाद हाईकोर्ट ने डिवीजन बैंच के फैसले को सुरक्षित रख लिया है. अब कभी भी कोर्ट इस याचिका पर फैसला सुना सकता है. दरअसल, मामला 22 अक्टूबर 2003 में रायगढ़ में हुए बहुचर्चित संगीता कालिया हत्याकांड से जुड़ा है.

मामले में मुख्य आरोपी अधिवक्ता अशोक मिश्रा और उसके तीन साथियों को गर्भवती प्रेमिका व साथी महिला वकील की हत्या के आरोप में आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी. रायगढ़ के अपराध विशेषज्ञ अधिवक्ता रहे वकील अशोक मिश्रा के उसकी महिला सहयोगी वकील संगीता कालिया से अवैध संबंध थे. जानकारी के अनुसार दोनों लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे थे. इस बीच महिला वकील गर्भवती हुई और आरोपी ने कई बार उसका गर्भपात करवाया.

यह भी पढ़ें-  नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, बीजापुर में तीन सीरियल बम बरामद



गर्भवती होने के बाद महिला ने अशोक मिश्रा से शादी करने का दबाव डाला. बताया जाता है कि आरोपी वकील पहले से ही शादीशुदा था, जिसके चलते वह दूसरी शादी नहीं करना चाहता था. बार-बार महिला द्वारा शादी का दबाव बनाए जाने पर आरोपी ने अपने तीन साथियों के साथ मिलकर महिला की योजनाबद्ध तरीके से हत्या कर शव सारंगढ़ बाईपास के पास फेंक दिया.
यह भी पढ़ें-  बड़े नेताओं की सीटों पर समझौता नहीं करेगी कांग्रेस: पीएल पुनिया

मामले में पुलिस ने अशोक मिश्रा सहित तीन अन्य साथियों को गिरफ्तार किया था, जिसके बात कोर्ट ने उन्हें आजीवन कारावास की सजा सुनाई व एक अन्य आरोपी को सात साल की सजा दी. आरोपियों की तरफ से होईकोर्ट में सजा पर नरमी बरतने की याचिका दायर की गई थी, जिस पर  सुनवाई के बाद कोर्टन में फैसले को सुरक्षित रख लिया है.

यह भी पढ़ें-  BJP सांसद के बेटे पर लगा पत्रकार के परिजनों से मारपीट का आरोप, मामला दर्ज

यह भी पढ़ें-  इंजीनियरिंग कॉलेजों में बोहनी बट्टा खराब, 18529 में 4935 सीटें ही अलॉट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज