Home /News /chhattisgarh /

रायगढ़ में BJYM ने बनाया 75 मीटर का तिरंगा, डॉक्टर्स समेत इनका किया सम्मान

रायगढ़ में BJYM ने बनाया 75 मीटर का तिरंगा, डॉक्टर्स समेत इनका किया सम्मान

लैलूंगा में भाजयुमो ने निकाली तिरंगा यात्रा.

लैलूंगा में भाजयुमो ने निकाली तिरंगा यात्रा.

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ पर खास आयोजन किए गए. रायगढ़ के लैलूंगा में भारतीय जनता युवा मोर्चा ने 75 मीटर का तिरंगा बनाया.

    रायगढ़. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के रायगढ़ में स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ पर खास आयोजन किए गए. रायगढ़ के लैलूंगा में भारतीय जनता युवा मोर्चा ने 75 मीटर का तिरंगा बनाया और पूरे इलाके में रैली निकाली. भाजयूमो (BJYM) का दावा है कि लैलूंगा के हर घर के बच्चे, जवान, बूढ़े अपने अपने घरों के बाहर निकल कर तिरंगे को पकड़ने की चाहत लिए हुए थे. इस कार्यक्रम में एकता का संदेश दिया गया.

    कहा गया है कि इस तिरंगा यात्रा में हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई सभी समुदाय के लोग शामिल हुए. सभी समुदाय के बच्चे अपनी अपनी पारंपरिक वेशभूषा में तिरंगा लिए चल रहे थे. लैलूंगा में भाजयुमा के नेता कृष्णा जायसवाल ने बताया कि तिरंगा यात्रा की तैयारी महीनेभर पहले से ही शुरू कर दी गई थी. इसके लिए सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं को अलग अलग जिम्मेदारियां सौंपी गईं थीं. आजादी का 75वां वर्ष था, इसलिए 75 मीटर का तिरंगा बनया गया. दावा किया गया है कि रायगढ़ जिले में स्वतंत्रता दिवस पर इस तरह का आयोजन पहली बार किया गया है.

    इनको किया सम्मानित
    कृष्णा ने बताया कि तिरंगा यात्रा के बाद क्षेत्र के डॉक्टर, पत्रकार, व्यापारी, अन्नपूर्णा समिति और पुलिस के जवानों का सम्मान किया गया. भाजयुमो द्वारा कोरोना के समय में जनसेवा में लगे डॉक्टर, पत्रकार, व्यापारी के साथ अन्नपूर्णा सेवा समिति और कुछ पुलिस अधिकारियों का सम्मान शॉल और प्रशस्ति पत्र देकर किया गया.

    Tags: Chhattisgarh news, Independence day

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर