अपना शहर चुनें

States

ठेकेदारों को लाभ पहुंचाने के लिए हितग्राहियों के साथ किया गया धोखा: कांग्रेस

कांग्रेस विधायक उमेश पटेल
कांग्रेस विधायक उमेश पटेल

तेंदूपत्ता की खरीदी के समय सिर्फ 50 हजार रुपए की ही खरीदी हो पाई है जबकि केंद्र इसमें एक दिन में 63 हजार तेंदूपत्ता का संग्रहण कागज पर दिखा रहा है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ में रायगढ़ जिले के खरसिया तेंदूपत्ता संग्रहण में गड़बड़ी का मामला सामने आया है. मिली जानकारी के मुताबिक तेंदूपत्ता की खरीदी के समय सिर्फ 50 हजार रुपए की ही खरीदी हो पाई थी और ताज्जुब की बात यह है कि इसी केंद्र में एक दिन में 63 हजार तेंदूपत्ता का संग्रहण कागज पर दिखाया जा रहा है.

इस पूरे मामले में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हुआ है और एक ही ठेकेदार को लाभ पहुंचाने के लिए इस तरह का कागजी खेल खेला गया है. मामले में कांग्रेस विधायक उमेश पटेल ने कहा कि खरसिया सोसायटी को तेंदूपत्ता संग्रहण केंद्र को लेकर खरसिया संग्रहण केंद्र में ये एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें जमकर भ्रष्टाचार किया गया है.

कांग्रेस विधायक ने कहा कि इसमें तेंदूपत्ता संग्रहण करने के लिए जो एक महीने का समय दिया गया था, उसमें महज 50 हजार ही तेंदूपत्ता संग्रहण हुआ. वहीं खरसिया संग्रहण केंद्र के लोगों ने सिर्फ एक दिन में 63 हजार तेंदूपत्ता का संग्रहण फर्जी तरीके से कागज में दिखा दिया है. ऐसे में कांग्रेस विधायक उमेश पटेल ने माननीय मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से संबंधित मामले की शिकायत की है कि इसमें साफ तौर पर भ्रष्टाचार किया गया है. साथ ही एक एक ठेकेदार को लाभ पहुंचाने के लिए ये सारा काम किया गया है. ताकि हितग्राहियों का बोनस और बीमा की राशि का लाभ न मिले.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज