Assembly Banner 2021

चिरायू के हड़ताली डॉक्टरों को अल्टीमेटम, काम पर नहीं लौटने पर सेवाएं हो जाएंगी समाप्त

रायगढ़ कलेक्टर शम्मी आबिदी

रायगढ़ कलेक्टर शम्मी आबिदी

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में चिरायू अस्पताल के सभी डॉक्टर्स और बाकी स्टाफ पिछले करीब 14 दिनों से हड़ताल पर हैं.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में चिरायू अस्पताल के सभी डॉक्टर्स और बाकी स्टाफ समान वेतन की मांग को लेकर पिछले करीब 14 दिनों से हड़ताल पर हैं. ऐसे में चिरायू चिकित्सकों और स्टॉफ की मुसीबत आने वाले दिनों में बढ़ सकती हैं.

जानकारी के मुताबिक जिले के 58 डॉक्टर और कर्मचारी समान वेतन की मांग को लेकर रायपुर स्थित बुढ़ातालब में धरना प्रदर्शन कर रहें हैं.

ऐसे में डॉक्टरों और अस्पताल के स्टाफ के हड़ताल पर चले जाने से जिले में किसी भी तरह के शासकीय कार्यों में वे हिस्सा भी नहीं ले रहे हैं.



ऐसे चिकित्सक और कर्मचारियों को जिला प्रशासन ने राज्य शासन के आदेश के बाद एक महीने के अंदर काम पर लौट जाने का अल्टीमेटम दिया है. साथ ही बकायदा नोटिस जारी करते हुए उन्हें कड़ी चेतावनी भी दी है.
इस बारे में रायगढ़ की कलेक्टर शम्मी आबिदी ने कहा कि तय समय सीमा में काम पर नहीं लौटने वाले डॉक्टर या कर्मचारी के ऊपर बरखास्तगी की कार्रवाई की जाएगी. शासन के इस नोटिस जारी होने के बाद से अब हड़ताली कर्मचारियों और चिकित्सकों पर नौकरी जाने का खतरा मंडराने लगा है.

उन्होंने कहा कि चिरायू के डॉक्टर्स और बाकी स्टाफ समान वेतन करने की मांग को लेकर काफी दिनों से हड़ताल पर हैं. ऐसे में अस्पताल में स्वास्थ्य व्यवस्थाएं प्रभावित हो रही हैं.

कलेक्टर ने कहा कि इसलिए उन्हें ेक महीने के अंदर काम पर वापस लौटने का नोटिस जारी किया गया है. अगर वो वापस नहीं आएंगे तो उनकी सेवाएं समाप्त कर नई नियुक्तियां शुरू कर दी जाएंगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज