Home /News /chhattisgarh /

धूल से परेशान किसान ने कुल्हाड़ी से काट दी क्रेशर मालिक की गर्दन, विरोध में व्यापारियों ने बंद की दुकान

धूल से परेशान किसान ने कुल्हाड़ी से काट दी क्रेशर मालिक की गर्दन, विरोध में व्यापारियों ने बंद की दुकान

रायगढ़ में हत्या के मामले में खरसिया पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है.

रायगढ़ में हत्या के मामले में खरसिया पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है.

Raigarh Crime News: छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में एक व्यापारी की हत्या का मामला सामने आया है. हत्या का आरोप एक किसान पर लगा है, जिसका खेत मृतक के स्टोन क्रेशर की डस्ट की वजह से खराब हो गया था. डस्ट की वजह से खेत में फसल नहीं लग पा रही थी. किसान मुआवजा राशि की मांग कर रहा था. इसके चलते ही दोनों के बीच कुछ दिनों से विवाद हो रहा था. विवाद के चलते किसान ने क्रेशर मालिक की हत्या कर दी.

अधिक पढ़ें ...

रायगढ़. छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में एक क्रेशर मालिक की हत्या का आरोप किसान पर लगा है. क्रेशर की वजह से खेत में धूल जाने से किसान परेशान था. पुलिस के मुताबिक बीते 8 जनवरी को आरोपी किसान ने स्टोन क्रेशर के मालिक की गर्दन कुल्हाली से काटकर उसकी हत्या कर दी. हत्या के बाद आरोपी फरार हो गया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पूछताछ की. इसके बाद फरार आरोपी की तलाश शुरू कर दी. पुलिस ने आरोपी को खरसिया के जंगल से गिरफ्तार कर लिया. लेकिन हत्या के बाद नाराज खरसिया के व्यापारियों ने शनिवार और रविवार को विरोध जताया.

पूरी वारदात रायगढ़ के खरसिया थाना क्षेत्र की है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक खेत में स्टोन माइंस की धूल जाने और मुआवजा बढ़ाने को लेकर किसान और क्रेशर मालिक में विवाद था. बताया जा रहा है कि खरसिया टाउन निवासी राजेश अग्रवाल (57) द्वारा पानी पाखर में पत्थर की खदान और स्टोन क्रेशर संचालित किया जाता है. राजेश बीते शनिवार सुबह अपनी डस्टर कार से खदान पहुंचे, वहां पहले से घात लगाए धोबी राम महुआर मौजूद था. कार से उतरते ही धोबी राम ने राजेश की गर्दन पर कुल्हाड़ी से वार दिया. इसके बाद वहां से फरार हो गया. हत्या की इस वारदात के बाद पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई.

आरोपी गिरफ्तार, व्यापारियों में आक्रोश
खरसिया पुलिस थाना प्रभारी सुमतराम साहू ने मीडिया से चर्चा में बताया कि राजेश अग्रवाल का शव उनके स्टोन क्रेशर खदान के पास होने की सूचना मिली. मौके पर पहुंची पुलिस ने देखा कि राजेश की गर्दन और मुंह पर धारदार हथियार से कई वार किए गए हैं. आसपास पूछताछ में पता चला कि राजेश की खदान के बगल में ही धोबी राम महुआर का खेत है. क्रेशर से स्टोन डस्ट जाने के कारण खेत में फसल नहीं हो पाती थी और पूरा खेत बर्बाद हो चुका था. इससे किसान हर महीने राजेश अग्रवाल से 15 हजार रुपये मुआवजा लेता था, लेकिन वो पिछले कुछ महीनों से मुआवजा बढ़ाने की मांग कर रहा था. इतना ही नहीं दोनों में 25 डिसमिल जमीन को लेकर भी विवाद था. आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

Tags: Crime News, Raigarh news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर