लाइव टीवी

छत्तीसगढ़ः कलेक्टरेट के सामने फरियादी ने सजाई खुद की चिता, आग लगाने ही वाला था कि तभी...

News18 Chhattisgarh
Updated: February 13, 2020, 5:46 PM IST
छत्तीसगढ़ः कलेक्टरेट के सामने फरियादी ने सजाई खुद की चिता, आग लगाने ही वाला था कि तभी...
खुद की चिता सजाकर बैठा फरियादी.

रायगढ़ (Raigarh) जिले में एक ​फरियादी ने कलेक्टरेट के सामने आत्मदाह करने का प्रयास किया, लेकिन समय रहते पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया.

  • Share this:
रायगढ़. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के रायगढ़ (Raigarh) जिले में एक ​फरियादी ने कलेक्टरेट के सामने गुरुवार को खुद की चिता सजा दी. शिकायत करने के बावजूद सुनवाई न होने पर पुलिस (Police) और प्रशासन के ऊपर अनदेखी का आरोप लगाते हुए फरियादी चिता पर बैठ भी गया. लेकिन वह खुद को आग लगा पाता इतने में पुलिस पहुंच गई और उसे रोक लिया गया. पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर चिता की लकड़ियां और अन्य सामग्री जब्त कर ली.

जानकारी के मुताबिक रायगढ़ (Raigarh) के रहने वाले सतीश अग्रवाल ने कलेक्टरेट गेट के सामने खुद की चिता सजा ली थी. सतीश का आरोप है कि उसने जमीन विवाद के एक मामले में पुलिस और प्रशासन से कई बार शिकायत की. राजधानी रायपुर तक प्रशासन के चक्कर लगाए, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई है. इसलिए तंग आकर उसने आत्मदाह की कोशिश की. सतीश को चक्रधर पुलिस ने हिरासत में लिया है.

घर पर किसी और का कब्जा
सतीश अग्रवाल ने बताया कि जानकी धर्मशाला के पास खरसिया में उसकी बहन का मकान है. आरोप है कि बहन के मकान में लंबे समय से विजय सर्राफ का कब्जा है. कब्जा खाली करवाने वो लंबे समय से प्रशासन के चक्कर लगा रहा है. कई बार शिकायत के बाद भी अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई. इतना ही नहीं उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित भी किया जाने लगा, जिससे तंग आकर उसने ये कदम उठाया. चक्रधर पुलिस ने फिलहाल सतीश को अपनी हिरासत में ले लिया है.

ये भी पढ़ें -

छत्तीसगढ़ः हैंडपंप पर नहा रही थी किशोरी, बाइक सवार ने ब्लेड से किया हमला

Valentine's Week Special: कहानी बस्तर के उस लव कपल की, जिन्हें भगवान की तरह पूजते हैं आदिवासी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 13, 2020, 4:32 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर