HC के आदेश के बाद आजाद हुए 'गणेश' ने बाइक सवार को कुचला, मौके पर मौत

धरमजयगढ़ वनमंडल के छाल रेंज में गणेश नामक एक गुस्सैल हाथी ने एक बाइक सवार युवक को पटक पटक कर मार डाला.

News18 Chhattisgarh
Updated: August 1, 2019, 7:30 AM IST
HC के आदेश के बाद आजाद हुए 'गणेश' ने बाइक सवार को कुचला, मौके पर मौत
HC के आदेश के बाद आजाद हुए 'गणेश' ने बाइक सवार को कुचला, मौके पर मौत (फाइल फोटो)
News18 Chhattisgarh
Updated: August 1, 2019, 7:30 AM IST
छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में धरमजयगढ़ वनमंडल के छाल रेंज में गणेश नामक एक गुस्सैल हाथी ने एक बाइक सवार युवक को पटक पटक कर मार डाला. युवक अपने दोस्त के साथ पास के गांव में गया हुआ था. वहीं गांव से लौटते वक्त अचानक सड़क पर हाथी से सामना हो गया. इसके बाद युवक कुछ समझ पाता हाथी ने युवक को पटक कर मार डाला. वहीं दूसरे युवक ने भाग कर किसी तरह अपनी जान बचाई. बता दें कि इसी हाथी (गणेश) ने धरमजयगढ़ वनमंडल में बीते तीन महीने में 7 लोगों की जान ले चुका है.

पूरा मामला

बहरहाल, लामीखार का गुलाब भुइंहर मंगलवार देर शाम अपने दोस्त कपलेश्वर भुंइहर के साथ बाइक से पास के गांव कौशलपुर गया था. गांव से दोनों युवक रात करीब 8 बजे लौट रहे थे. तभी रास्ते में गणेश खड़ा मिल गया, जिससे उनकी बाइक का नियंत्रण बिगड़ गया और वे गिर गए. गुलाब भुंइहर बाइक के पीछे बैठा था, इसलिए वह मौके से भाग निकला. वहीं बाइक चालक कपलेश्वर बाइक मोड़ने के चक्कर में नहीं भाग सका.

हाथी-elephant
हाथी के आतंक से गांव में दहशत का माहौल (फाइल फोटो)


गांव में दहशत का माहौल

लिहाजा, गणेश ने युवक को सूंड से उठाकर पटक दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. घटना के दूसरे दिन मृतक के दोस्त ने गांव में आकर लोगों को जानकारी दी. वहीं युवक की मौत की घटना के बाद पूरी रात ग्रामीण जागते रहे. क्षेत्र में गुस्सैल हाथी गणेश के नाम से दहशत का माहौल है.

मालूम हो कि बीते 23 जुलाई को जंजीर तोड़कर भागे गणेश को वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू कर पकड़ा था, लेकिन दूसरे ही दिन वह फिर से जंजीर तोड़कर भाग गया था. इसके बाद से वह लगातार औरानारा गांव और उसके आसपास ही घूम रहा है.
Loading...

वन विभाग उदासीन

फिलहाल, हाईकोर्ट के आदेश के बाद हाथी को आजाद करने से पहले उसे ट्रैंक्यूलाइज कर बेहोश करने बाद उसके पैरों की जंजीरें खोल दी गईं. इसके बाद उसे जंगल में छोड़ दिया गया. अब वन विभाग कॉलर आईडी की मदद से हाथी पर नजर बनाए हुए है. बावजूद इसके वन विभाग ग्रामीणों को हाथी के हमले से बचा नहीं पा रहा है.

ये भी पढ़ें:- हाईकोर्ट के दखल के बाद गुस्सैल ‘गणेश’ को बेड़ियों से मिली आज़ादी

ये भी पढ़ें:- जंजीर तोड़ फरार हुआ 'हत्यारा' हाथी, 12 लोगों की ले चुका है जान
First published: August 1, 2019, 7:27 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...