अपना शहर चुनें

States

पेपर मिल में गैस लीक हादसा: फैक्ट्री मालिक और ऑपरेटर के खिलाफ FIR, जांच शुरू

पेपर फैक्ट्री में जांच के लिए पहुंची टीम.
पेपर फैक्ट्री में जांच के लिए पहुंची टीम.

विशाखापटनम (Visakhapatnam) के कैमिकल फैक्ट्री (Chemical Factory ) के बाद छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के रायगढ़ में पेपर मिल में गैस लीक होने से 7 मजदूर उसकी चपेट में आ गए.

  • Share this:
रायगढ़. विशाखापटनम (Visakhapatnam) के कैमिकल फैक्ट्री (Chemical Factory ) के बाद छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के रायगढ़ में पेपर मिल में गैस लीक होने से 7 मजदूर उसकी चपेट में आ गए. इनमें से तीन को गंभीर हालत में राजधानी रायपुर के अस्पताल में हादसे की दिन गुरुवार को ही इलाज के लिए लाया गया. फैक्ट्री में जहरीली गैस रिसाव के मामले में जानकारी ​छुपाने और लापरवाही बरतने के आरोप में फैक्ट्री मालिक और ऑपरेटर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. रायगढ़ कलेक्टर चंदन कुमार के निर्देश पर मामले की पुलिस ने जांच भी शुरू कर दी गई है. फैक्ट्री संचालक से मामले में पूछताछ भी की गई है. दोनों के खिलाफ पुसौर थाने में जुर्म दर्ज किया गया है.

रायगढ़ के पुसौर के तेतला में शक्ति पेपर मिल, जिसमें पेपर को रिसायकल करने का कार्य किया जाता है. लॉक डाउन के दौरान बंद इस मिल को फिर से चालू करने से पहले मजदूर रिसायकल चैम्बर की सफाई बीते 7 मई को कर रहे थे. इसी दौरान हानिकारक गैस के संपर्क में आने पर मजदूरों की तबीयत बिगड़ने लगी. जिस पर उन्हें इलाज के लिए रायगढ़ के संजीवनी अस्पताल में भर्ती करवाया गया. विशाखापटनम में गैस लीक से एक दर्ज से अधिक लोगों की मौत के बाद रायगढ़ प्रशासन ने पेपर मिल में हादसे को सख्ती से लिया और मामले में गैस एक्सपर्ट के साथ मौके पर जांच कराई और जिम्मेदारों पर एफआईआर भी दर्ज किया गया.

इनका इलाज जारी
छत्तीसगढ़ सरकार के जनसंपर्क विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक फैक्ट्री में हादसे के बाद भर्ती करवाये गए कुल 7 मजदूरों में 3 मजदूरों डोलामणि सिदार उम्र 35 वर्ष, सुरेंद्र गुप्ता उम्र 28 वर्ष, अपधर मालाकार उम्र 40 वर्ष को बेहतर इलाज के लिए रायपुर रेफेर किया गया. बचे 4 मजदूर पुरन्धन कुमार उम्र 21 वर्ष, अनिल कुमार उम्र 22 वर्ष, निमाणी भोय उम्र 40 वर्ष, रंजीत सिंग उम्र 34 वर्ष का इलाज संजीवनी में ही जारी है. जिसके लिए संजीवनी अस्पताल प्रशासन को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं.
ये भी पढ़ें:


COVID-19: कुल पॉजिटिव 59, एक्टिव 21, आंकड़ों में जानें छत्तीसगढ़ में कोरोना के हालात

कोरोना से जंग: इन 7 बड़े फैसलों से पूरे देश में चर्चा में है ये छोटा राज्य
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज