Assembly Banner 2021

रायगढ़ में उल्‍टा पड़ा डॉक्‍टरों का 'हड़ताल' दांव, स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने की वैकल्पिक व्‍यवस्‍था

स्‍व. लखीराम अग्रवाल मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल.

स्‍व. लखीराम अग्रवाल मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल.

छत्‍तीसगढ़ के रायगढ़ स्थित लखीराम मेडिकल कॉलेज अस्पताल के डॉक्‍टर मंगलवार को बेमुद्दत हड़ताल पर चले गए. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने वैकल्पिक व्‍यवस्‍था कर जिले के 18 डॉक्‍टरों को वहां तैनात कर दिया.

  • Share this:
छत्‍तीसगढ़ के रायगढ़ स्थित लखीराम मेडिकल कॉलेज अस्पताल के अधीक्षक आनंद मोहन लकड़ा को निलंबित किए जाने के बाद मेडिकल कॉलेज के चिकित्सकों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. वे बेमुद्दत हड़ताल पर चले गए हैं.

मंगलवार को हड़ताली डॉक्‍टरों ने ओपीडी में काम नहीं किया और अस्पताल में आवश्यक सेवाएं देने से भी मना कर दिया. इसके बाद स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन ने मोर्चा संभालते हुए जिले के 18 चिकित्सकों की ड्यूटी लगा दी. अब मेडिकल कॉलेज के हड़ताली चिकित्सकों का दांव उलटा पड़ गया है.

लखीराम मेडिकल कॉलेज अस्पताल के अधीक्षक आनंद मसीह लकड़ा को राज्य शासन ने लापरवाही और मीडिया में गलत बयानबाजी को लेकर निलंबित कर दिया है. इससे नाराज चिकित्सकों ने उनकी बहाली की मांग को लेकर आंदोलन शुरू कर दिया है और शासन-प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए हड़ताल पर चले गए.



इधर मेडिकल कॉलेज अस्‍पताल के डॉक्‍टरों के हड़ताल पर जाने की सूचना मिलने के बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने अस्‍पताल की सेवाओं को सुचारु बनाए रखने के लिए कमान संभाल ली. उसने जिले के अन्‍य अस्‍पतालों से 18 डॉक्‍टरों की ड्यूटी मेडिकल कॉलेज अस्‍पताल में लगा दी.
दूसरी ओर धरती के भगवान कहे जाने वाले डॉक्‍टरों की बेमियादी हड़ताल की चहुं ओर आलोचना हो रही है. लोगों का कहना है कि यहां के डॉक्‍टर चिकित्सक अपने अधिकारों के लिए तो सजग हैं, मगर कर्तव्यों से हमेशा विमुख नजर हो जाते हैं. यही वजह है कि अब लोग चिकित्सकों की मनमानी के खिलाफ आंदोलन की तैयारी कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज