अपना शहर चुनें

States

मांड नदी में बहे चार बच्‍चों में से दो के शव मिले

लापता बच्‍चों की खोज करते गोताखोर और ग्रामीण.
लापता बच्‍चों की खोज करते गोताखोर और ग्रामीण.

छत्‍तीसगढ़ में रायगढ़ जिले के धर्मजयगढ़ थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले धार्मिक स्थल अंबेटिकरा के पास बहने वाली मांड नदी में सोमवार को बहे चार बच्चों में से एक का शव उसी दिन और दूसरे का शव मंगलवार को मिला.

  • Share this:
छत्‍तीसगढ़ में रायगढ़ जिले के धर्मजयगढ़ थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले धार्मिक स्थल अंबेटिकरा के पास बहने वाली मांड नदी में सोमवार को बहे चार बच्चों में से एक का शव उसी दिन और दूसरे का शव मंगलवार को मिला. दो लापता बच्‍चों की खोज में गोताखोर और ग्रामीण लगे हुए हैं.

सोमवार को सुबह करीब 10 बजे बिट्टू उर्फ नयन (13), राहुल (8), आदि हलदर (12) और किशोर (20) कावड़ में जल लेकर अं‍बेटिकरा में अभिषेक के लिए निकले थे. ये चारों अंबेटिकरा के पास बह रही मांड नदी में जैसे ही नहाने के लिए उतरे, उनमें से एक बच्चा पानी के तेज बहाव में बहने लगा. उसे बहते देखकर उनके और तीन साथी भी उसे बचाने के लिए आगे बढ़े, मगर वे तीनों बच्चे भी पानी में बहने लगे. देखते ही देखते चारों बच्चे पानी में कुछ दूर बहने के बाद डूब गए.

मौके पर मौजूद लोगों ने उन्हें बचाने की कोशिश भी की, लेकिन नदी का बहाव तेज होने के चलते बचा नहीं पाए. इस घटना की जानकारी जैसे ही धरमजयगढ़ में उनके परिजनों को मिली तो वे बदहवास होकर वहां पहुंच गए. बीच सदमे में एक बच्चे की मां ने अपने बच्‍चे को खोजने के लिए नदी में छलांग लगा दी, जिसे वहां मौजूद लोगों ने निकाल लिया.



घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और बच्चों को खोजने की कोशिश शुरू की. जिला मुख्‍यालय से गोताखोरों की टीम को भी भेजा गया. दो दिनों की खोज में गोताखोरों को आदि और राहुल के शव मिले. ये दोनों सगे भाई थे. वहीं 2 अन्य बालकों की तलाश में ग्रामीण और गोताखोरों की टीम लगी हुई है.
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यूबीएस चौहान ने बताया गया कि लापता बच्चों को खोजने में यदि शीघ्र सफलता नहीं मिलती है तो एनडीआरफ की भी सहायता ली जाएगी.

(धर्मजयगढ़ से सजल कुमार )

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज