अपना शहर चुनें

States

छत्तीसगढ़: पीएम नरेन्द्र मोदी के बाद अमित शाह भरेंगे चुनावी हुंकार, आज दो सभाएं

अमित शाह और पीएम मोदी. (फाइल फोटो)
अमित शाह और पीएम मोदी. (फाइल फोटो)

लोकसभा चुनाव 2019 में छत्तीसगढ़ की 3 सीट कांकेर, राजनांदगांव एवं महासमुंद में गुरुवार को वोटिंग हो रही है. तीसरे चरण की 7 सीटों के लिए प्रचार प्रसार का दौर जारी है.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव 2019 में छत्तीसगढ़ की 3 सीट कांकेर, राजनांदगांव एवं महासमुंद में गुरुवार को वोटिंग हो रही है. तीसरे चरण की 7 सीटों के लिए प्रचार प्रसार का दौर जारी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद अब भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह छत्तीसगढ़ में चुनावी हुंकार भरने पहुंच रहे हैं. अमित शाह की सभा आज बिलासपुर और रायगढ़ संसदीय क्षेत्र में होगी. इससे पहले 16 अप्रैल को पीएम नरेन्द्र मोदी छत्तीसगढ़ में दो चुनावी सभाओं को संबोधित कर चुके हैं.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह इससे पहले 12 अप्रैल को राजनांदगांव में चुनावी सभा को संबोधित कर चुके हैं. रायगढ़ में केंद्रीय मंत्री विष्णुदेव साय का टिकट काटकर भाजपा ने गोमती साय और बिलासपुर में लखनलाल साहू का टिकट काटकर अस्र्ण साव को मैदान में उतारा है. अमित शाह भुवनेश्वर से सीधे जिंदल एयरस्ट्रीय रायगढ़ पहुंचेंगे. वहां से म्युनिसिपल ग्राउंड में आम सभा को संबोधित करेंगे. रायगढ़ के बाद शाह की बिलासपुर जिले की तखतपुर में सभा होगी.

रायगढ़ में पिछले चार चुनाव से भाजपा के विष्णुदेव साय की जीत हो रही थी. इस बार पार्टी ने नये चेहरे पर भरोसा किया है. रायगढ़ लोकसभा की आठ विधानसभा में से एक भी सीट भाजपा के पास नहीं है. कांग्रेस ने यहां से धरमजयगढ़ के विधायक लालजीत सिंह राठिया पर दांव खेला है. वहीं, बिलासपुर के आठ विधानसभा में तीन बिल्हा, मस्तुरी और बेलतरा में भाजपा को जीत मिली हैत्र दो सीट कोटा और लोरमी में अजीत जोगी की पार्टी से विधायक हैं. जबकि तीन सीट बिलासपुर, मुंगेली और तखतपुर में कांग्रेस विधायक हैं. यहां से बीजेपी के अरुण साव और कांग्रेस के अटल श्रीवास्तव के बीच मुकाबला है.
ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2019: छत्तीसगढ़ में प्रचार के रण से क्यों गायब हैं राहुल-प्रियंका गांधी? 
यह भी पढ़ें: दुल्हन ने 100% वोटिंग के लिए हाथों में लगाई मेंहदी, आठवें फेरे में लिया मतदान का वचन 


एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज