अपना शहर चुनें

States

रायगढ़ समेत राजधानी रायपुर में स्कूल ड्रेस वितरण के काम लंबे समय से लंबित

रायगढ़ समेत राजधानी रायपुर में स्कूल ड्रेस वितरण के काम लंबित
रायगढ़ समेत राजधानी रायपुर में स्कूल ड्रेस वितरण के काम लंबित

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में हर साल की भांती इस साल भी जिले के साथ-साथ राज्य की राजधानी रायपुर में स्कूल ड्रेस के वितरण का काम लंबे समय से लंबित है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में हर साल की भांती इस साल भी जिले के साथ-साथ राज्य की राजधानी रायपुर में स्कूल ड्रेस के वितरण का काम लंबे समय से लंबित पड़ा हुआ है.

नहीं हुआ अब तक स्कूलों में यूनिफॉर्म वितरण

बता दें कि जिले के करीब 1971 प्राथमिक शालाओं और करीब 906 मिडिल स्कूल में राजीव गांधी शिक्षा मिशन के तहत शाला गणवेश वितरण किया जाना है, जो अब तक नहीं पहुंच सका है.



सामाजिक कार्यकर्ता जयंत बोहिदार का कहना है कि इस योजना से 2 लाख 34 हजार छात्र छात्राओं को लाभ मिलना है. उन्होंने कहा कि गणवेश वितरण में एसटी और एससी वर्ग की सभी बच्चियों और बीपीएल परिवार के तमाम छात्र छात्राओं को स्कूल ड्रेस वितरण किया जाना है.
नए स्कूल यूनिफॉर्म की बाट जो रहे छात्र

उन्होंने बताया कि शिक्षा सत्र को प्रारंभ हुए करीब एक माह हो गया है, लेकिन अब भी स्कूलों में गणवेश पहुंच नहीं पाया है. ऐसे में नए स्कूल ड्रेस को लेकर छात्र छात्राएं बाट जोह रहे हैं.

बहरहाल, किसी शासकीय योजना का लाभ समय पर ना कभी मिला है और ना ही कभी मिल सकता है. देश और प्रदेश में शिक्षा का अलख जगाने की बात कहीं जा रही है, यहां का हाल देख सब कुछ खोखला साबित होता दिख रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज