रिटायर्ड पुलिस अफसर से 10 लाख रुपयों की ऑनलाइन ठगी, जांच शुरू

पुलिस मामले की जांच कर रही है.
पुलिस मामले की जांच कर रही है.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के रायगढ़ (Raigarh) जिले में ऑनलाइन ठगी (Online Fraud) के मामले लगातार सामने आ रहे थे.

  • Share this:
रायगढ़. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के रायगढ़ (Raigarh) जिले में ऑनलाइन ठगी (Online Fraud) के मामले लगातार सामने आ रहे थे. पुसौर थाना अंतर्गत रिटायर्ड एएसआई (ASI) के दो खाते से 10 लाख 22 हजार ऑनलाइन ठगी अपराध पंजीबद्ध किया गया था. लगातार पतासाजी करने के बाद रायगढ़ पुलिस (Police) के द्वारा में झारखंड (Jharkhand) के गिरिडीह से तीन आरोपियों को पकड़ने में सफलता हासिल किया है, जिसमें मुख्य आरोपी अभी भी फरार है. रायगढ़ के पुसौर थाना अंतर्गत रिटायर एसआई ने सितंबर माह में अपने दो खाते से ऑनलाइन ठगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी.

पूरे मामले में पुलिस ने झारखंड के तीन आरोपियों खिरोधर महतो 22 वर्ष, श्रवण कर्मकार 28 वर्ष और एक नाबालिक लड़के को गिरफ्तार सफलता हासिल की है, जिसमें मुख्य आरोपी लक्ष्मण मंडल अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. सभी झारखंड निवासी ग्राम ठाकुरचक थाना निनियाघट जिला गिरिडीह झारखंड को पूछताछ करने रायगढ़ लेकर आया गया था. संदेहियों से कड़ी पूछताछ पर उन्होंने बताया कि उनके टीम में मुख्य सरगना लक्ष्मण मंडल है जो एटीएम, मोबाइल का उपयोग कर पैसे ऑनलाइन निकालने में माहिर है. इनमें लक्ष्मण ही टीम को लीड करता था.

इस तरह हुई ठगी
पुलिस के मुताबिक आरोपी लक्ष्मण मंडल के साथ कार्य करते हुए जान पहचान हुई है. इनके गांव से कुछ दूरी पर लक्ष्मण का गांव है. लक्ष्मण इनके खातों में पैसे डलता था और लक्ष्मण के कहने पर यह अपने खाते से रुपए दूसरों के खाते में ट्रांसफर कर देते थे. आरोपियों के अपराध कबूल नामे के बाद तीनों के मोबाइल व तीनों से ₹26,500 नगद जब्त किया गया है. आरोपियों को थाना पुसौर के अपराध क्रमांक 158/2020 धारा 420,34 आईपीसी में गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है. रायगढ़ एएसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि मुख्य आरोपी लक्ष्मण मंडल फरार है, जिसकी पतासाजी हेतु एक टीम जिगर प्रांत छापेमारी कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज