रायगढ़: पुलिस की बढ़ी कार्रवाई, 13 लाख का अवैध कबाड़, 8 लाख का नशीला पदार्थ जब्त

शनिवार को मासूम उमंग का जन्मदिन था. घर में लाडले के जन्मदिन को मनाने की प्लानिंग चल रही थी. (सांकेतिक फोटो)

रायगढ़ के एडिशनल एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि अवैध कबाड़ के परिवहन करते दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

  • Share this:
रायगढ़:  लॉकडाउन के दौरान भी अवैध कारोबार करने वाले अपराध करने से नहीं चूक रहे पर पुलिस की सतर्कता की वजह से चाहे कबाड़ के अवैध परिवहन का मामला हो या फिर नशे का अवैध कारोबारी पुलिस एक-एक कर गिरफ्तार कर रही है. रायगढ़ पुलिस ने ऐसे ही दो मामले में 21 लाख 75 हजार के माल जब्त किया है. खरसिया  चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक लखन यादव को  मुखबीर से सूचना मिली थी कि एक ही नम्बर जैसे दो अलग-अलग ट्रकों में अवैध रुप से लाखों के कबाड़ का परिवहन किया जा रहा है.

पुलिस ने सूचना पर ट्रक की जांच की जिसमें 13 लाख रुपय का अवैध रुप से कबाड़ का परिवहन किया जा रहा था. पुलिस ने ट्रक को रोक कर जरूरी कागजात मांगे. तब पुलिस को पता चला कि वाहन चालक अवैध कबाड़ रायपुर लेकर जा रहा था. कबाड़ के सही दस्तावेज नहीं होने पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की.

नशीला पदार्थ भी मिला

ग्रामीण क्षेत्र में गुडाखू (नशीले )पदार्थ का व्यापक उपयोग होता है. गुडाखू की कमी लॉकडाउन की वजह से बाजार में हो गई है. इसी का व्यापारी जमकर फायदा उठा रहे हैं. ऐसे ही अवैध व्यापार में संलिप्त वाहन के साथ भारी मात्रा में गुडाखू जब्त किया गया. मालवाहक वाहन में बगैर बिल के 8,75,000 रुपए के गुड़ाखू का परिवहन परिवहन करते हुए खरसिया पुलिस ने एक वाहन और गुडाखू को जब्त किया. रायगढ़ के एडिशनल एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि अवैध कबाड़ के परिवहन करते दो लोगों  को गिरफ्तार किया गया है. 13 लाख के कबाड़ की जब्ती और दो ट्रक को भी जब्च किया है. कबाड़ कहां से आया कौन कौन और इस अपराध में संलिप्त है. सभी विषय पर जांच हो रही है. वहींं 8 लाख 75 हजार के गुडाखू परिवहन पर भी ईस्तगाशा पेश किया गया है.

ये भी पढ़ें: 

बस्तर सांसद दीपक बैज को गोली मारने की धमकी, लोहंडीगुड़ा पुलिस ने शुरू की जांच 

रियूनियन वाले WhatsApp ग्रुप में जुड़ते गए पुराने स्कूल फ्रैंड्स, अब कर रहे मजदूरों की मदद 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.