रायगढ़: मुख्यमंत्री का विरोध कर रही 53 महिलाओं समेत 185 कांग्रेस कार्यकर्ता गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ में किसानों को बोनस वितरित करने पहुंचे मुख्यमंत्री रमन सिंह का विरोध कर रहे 185 कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया.


Updated: October 12, 2017, 9:11 PM IST
रायगढ़: मुख्यमंत्री का विरोध कर रही 53 महिलाओं समेत 185 कांग्रेस कार्यकर्ता गिरफ्तार
फोटो : न्‍यूज़18/ईटीवी

Updated: October 12, 2017, 9:11 PM IST
छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में किसानों को बोनस वितरित करने पहुंचे मुख्यमंत्री रमन सिंह का विरोध कर रहे 185 कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गुरूवार को गिरफ्तार कर लिया.

रायगढ़ जिले के पुलिस अधिकारियों के अनुसार जिला कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व में आंदोलन कर रही 53 महिलाओं समेत 185 कांग्रेस कार्यकर्ताओं को आज दोपहर शहीद चौक के पास से गिरफ्तार किया. कांग्रेस कार्यकर्ता मुख्यमंत्री सिंह का विरोध प्रदर्शन करते हुए घेराव करने जा रहे थे.

गिरफ्तार कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं में जिला कांग्रेस कमेटी (शहर)के अध्यक्ष नगेन्द्र नेगी, ग्रामीण के अध्यक्ष दिलीप पाण्डेय, पूर्व विधायक पद्मा मनहर, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव अनिल अग्रवाल और एनएसयूआई के प्रदेश महासचिव राकेश पाण्डेय शामिल है.

कांग्रेसी नेताओं ने बताया कि वह भारतीय जनता पार्टी की वादाखिलाफी का विरोध करते हुए शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे थे.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सभी 185 कांग्रेस कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर अस्थायी जेल में रखा गया था और बाद में सभी को निजी मुचलके पर रिहा कर दिया गया.

दूसरी ओर छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस (जोगी) के वरिष्ठ नेता व छत्‍तीसगढ़ विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष धर्मजीत सिंह ने भी रमन सरकार के 'बोनस तिहार' को 'बोगस तिहार' बताया है.

उन्होंने कहा कि रमन सरकार का बोनस तिहार किसानों के साथ धोखा है और सरकार को बोनस तिहार मनाने का हक नही है. उन्‍होंने बोनस तिहार को बोगस तिहार बताते हुए कहा कि सरकार पहले 3 साल का धान का बोनस किसानों को दे.

उन्‍होंने सरकार को याद दिलाया कि कैसे चुनाव के समय सरकार ने 3 सौ रुपए का धान बोनस देने का वादा किसानों से किया. धर्मजीत सिंह ने सरकार को किसानों की कर्जदार भी बताते हुए उसकी निंदा भी की.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर