लाइव टीवी

रायगढ़: हाथियों ने महिला को कुचलकर मार डाला

Yugal Tiwari | News18 Chhattisgarh
Updated: August 24, 2018, 4:20 PM IST
रायगढ़: हाथियों ने महिला को कुचलकर मार डाला
जंगली हाथियों के तांडव से ग्रामीण परेशान

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में इन दिनों हाथी उत्पात मचा रहे हैं. रायगढ़ में हाथी के आतंक से लोग परेशान हैं.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में इन दिनों हाथी उत्पात मचा रहे हैं. रायगढ़ में हाथी के आतंक से लोग परेशान हैं. शुक्रवार को हाथियों के एक दल ने गांव में घुस कर आतंक मचाया. हाथियों ने 64 वर्षीय महिला को कुचल कर मौत के घाट उतार दिया. मृत महिला का नाम सुमित्रा बाई बताया जा रहे है. 75 से अधिक हाथी इन दिनों रायगढ़, छाल, घरघोड़ा, वन परिक्षेत्र में लगातार विचरण कर रहे हैं. हाथियों पर अंकुश लगाने में वन अमला फेलियर साबित हो रहा है.

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के रायगढ़, सरगुजा, सूरजपुर, जशपुर, कोरबा व महासमुंद जिले में हाथियों का अधिक उत्पात है. आए दिन हाथी ग्रामीण क्षेत्रों में घरों को तोड़ने के साथ ही किसानों की फसल बर्बाद कर देते हैं. हाथियों पर नियंत्रण करने में वन विभाग को सफलता नहीं मिल रही है. सूरजपुर में भी बीते दिनों हाथियों ने उत्पात मचाया था. यहां आधा दर्जन से अधिक घरों में हाथियों ने तोड़फोड़ कर दी थी. हाथी से प्रभावित होने वालों को वन विभाग व राज्य सरकार द्वारा मुआवजा राशि दी जाती है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 24, 2018, 4:20 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर