• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • कांग्रेस नेता मदन मित्तल दंपती हत्याकांड में पुलिस ने किया ये बड़ा खुलासा, 3 आरोपी गिरफ्त में

कांग्रेस नेता मदन मित्तल दंपती हत्याकांड में पुलिस ने किया ये बड़ा खुलासा, 3 आरोपी गिरफ्त में

रायगढ़ में कांग्रेस नेता मदन मित्तल और उनकी पत्नी अंजू की हत्या के आरोप में तीन नाबालिग गिरफ्तार हुए हैं. (File)

रायगढ़ में कांग्रेस नेता मदन मित्तल और उनकी पत्नी अंजू की हत्या के आरोप में तीन नाबालिग गिरफ्तार हुए हैं. (File)

Chhattisgarh News: रायगढ़ में हुए डबल मर्डर में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. कांग्रेस नेता मदन मित्तल और उनकी पत्नी अंजू हत्याकांड में तीन नाबालिग पुलिस के हत्थे चढ़े हैं. तीनों चोरी करने नेता के घर घुसे थे. आरोपियों ने दोनों को तकिये से मुंह दबाकर मार डाला था.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    रायगढ़. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के रायगढ़ (Raigarh) में हुए कांग्रेस नेता हत्याकांड में पुलिस ने तीन नाबालिग आरोपियों को गिरफ्तार किया है. तीनों चोरी करने नेता के घर घुसे थे. नेता और उनकी पत्नी की जब नींद खुली तो तीनों ने दोनों को तकिये से मुंह दबाकर मार डाला. तीनों आरोपी नशे के आदी हैं. पुलिस उनके दो अन्य साथियों की तलाश कर रही है.

    रायगढ़ के लैलूंगा में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं व्यापारी मदन मित्तल (50) और उनकी पत्नी अंजू देवी (54) के शव 3 दिन पहले कमरे में मिले थे. उनके हत्याकांड की खबर तब लगी जब अगले दिन जब उनका बेटा रोहित और बहू ऋचा सोकर उठे. खबर फैलते ही इलाके में हंड़कंप मच गया था. पुलिस की जांच में पता चला कि आरोपी पीछे के दरवाजे के ऊपर लगी खिड़की को तोड़कर अंदर घुसे थे. पुलिस को कमरे में लूट होने के निशान नहीं मिले थे. इससे हत्या का रहस्य और गहरा गया था.

    इस तरह आरोपियों तक पहुंची पुलिस

    बता दें, ये हत्याकांड 22 सितंबर को हुआ था. पुलिस दो दिनों तक कई जगह आरोपियों की तलाश करती रही, लेकिन कुछ नहीं मिला. इस दौरान पुलिस ने मित्तल के घर से लेकर सड़कों तक के CCTV खंगाले. इसके फुटेज देखने के बाद पता चला कि कांग्रेस नेता के घर के पीछे एक चखना सेंटर में भी चोरी की वारदात हुई है. पुलिस ने इस एंगल पर काम करना शुरू किया. इस बीच फुटेज में 5-6 लड़के चखना सेंटर से निकलते दिखाई दिए. संदेह के आधार पर पुलिस ने बस्ती से चोरी के मामले में एक नाबालिग को उठा लिया.

    आरोपी ने किया ये खुलासा

    पुलिस ने कड़ी पूछताछ की तो आरोपी टूट गया. आरोपी ने बताया कि वह चोरी की नियत से अपने 4 साथियों के साथ घर में दाखिल हुआ था. उन्होंने पहले चखना सेंटर में चोरी की. वहां खाने के चिप्स और रुपये उठाए. फिर कांग्रेस नेता मदन मित्तल के घर पहुंचे. आरोपी ने बताया कि वह घर के बाहर पहरा देने खड़ा हो गया, बाकी लोग अंदर चले गए. अंदर क्या हुआ उसे पता नहीं. उसकी निशानदेही पर पुलिस ने झगरपुर बस्ती से दो और लड़कों को पकड़ लिया. सभी से पूछताछ की जा रही है.

    आरोपियों ने बताया कि जब हम चोरी कर रहे थे तो मित्तल और उनकी पत्नी उठ गए. हमें कुछ सूझा नहीं और हड़बड़ाहट में दोनों की तकिये से हत्या कर दी. इसके बाद अलमारी में रखे सोने-चांदी के कुछ जेवर और रुपये लेकर भाग गए. आरोपियों का कहना है कि अलमारी में बहुत सारे जेवर थे. लेकिन, हत्या के बाद दिमाग ने काम करना बंद कर दिया. इसलिए थोड़ा सामान चोरी किया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज