अपना शहर चुनें

States

ठगी कर पैसा भेजते थे पाकिस्तान, सरगना को पकड़ने लेंगे इंटरपोल की मदद

सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो

राजनादगांव पुलिस ने ठगी करने वाले अंतरराष्ट्रीय गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है. सदस्य ठगी कर पैसा पाकिस्तान भेजते थे.

  • Share this:
राजनादगांव पुलिस ने मोबाइल पर झांसा देकर ठगी करने वाले अंतरराष्ट्रीय गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है. सदस्य ठगी कर पैसा पाकिस्तान भेजते थे. राजनादगांव पुलिस गिरोह के सरगना को पकड़ने इंटरपोल की मदद लेने की तैयारी कर रही है.
राजनादगांव पुलिस ने हाल ही में ठगी के आरोपियों को गिरफ्तार किया था. शुरुआती पूछताछ में आरोपियों ने ठगी का पैसा पाकिस्तान भेजने की बात स्वीकारी है. साथ ही यह भी बताया कि मामले के मुख्य आरोपी पाकिस्तान निवासी हैं.
इस खुलासे के बाद राजनादगांव पुलिस पाकिस्तान के मूल निवासी आरोपियों को पकड़ने इंटरपोल की मदद लेने की तैयारी मे है. इसके लिए जिला पुलिस पीएचक्यू को पत्र लिखकर जल्द ही प्रक्रिया शुरू करा सकती है.
केंद्र सरकार से हरी झंडी मिलने के बाद उसके आगे की प्रक्रिया इंटरपोल के माध्यम से कराई जायेगी. फिलहाल गिरफ्तार आरोपीयो को तीन दिनो की रिमांड पर लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है.
मोबाईल पर झासा देकर लोगो को लाखों रुपए का चूना लगाने वाले अंतर्राष्ट्रीय गिरोह के 6 सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. इन आरोपीयो मे दो आरोपीयो को 21 अगस्त को बिहार और कलकत्ता से गिरफ्तार किया गया था.इसके बाद ही मामले में अहम खुलासे हुए.
राजनादगांव के एएसपी राजेश अग्रवाल ने बताया कि शुरुआती जांच मे पुलिस को जानकारी मिली है कि ठगी का पैसा पाकिस्तान भेजा जाता रहा है. इसकी पुष्टी आरोपीयो के बैंक खातों के ट्रांसजेक्शन से हुई है.
आरोपियों के खातों से करीब 20 करोड़ रुपए का लेने देन हुआ है. इसके बाद से पुलिस पाकिस्तान और कुवैत मे रहने वाले आरोपीयों की गिरफ्तारी की कवायद मे जुट गई है.


आरोपीयो के पास से 250 फर्जी बैंक खाते और 120 अलग—अलग बैंक के एटीएम कार्ड जब्त किये गए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज