Assembly Banner 2021

पेड़ के पीछे छिपे दंतैल हाथी ने ग्रामीण को मार डाला

रायगढ़ - हाथी के हमले में ग्रामीण की मौत

रायगढ़ - हाथी के हमले में ग्रामीण की मौत

रायगढ़ जिला के धरमजयगढ़ वन मंडल में एक दंतैल हाथी ने दिलेश्वर यादव नाम के आदमी को पटक-पटक कर मार डाला.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ में रायगढ़ जिला के धरमजयगढ़ वन मंडल में एक दंतैल हाथी ने दिलेश्वर यादव नाम के आदमी को पटक-पटक कर मार डाला.

घटना धरमपुर मोहल्ला में कल रात घटी जब हाथियों के झुंड से एक दंतैल हाथी अलग हो गया. उसी रात जब दिलेश्वर यादव अपने खेत में फसल देखने गया तभी अचानक पेड़ के पीछे छिपे इसी दंतैल हाथी ने उसपर हमला कर दिया.

हाथी ने दिलेश्वर को अपने सुढ़ में लपेट कर उसे पटक-पटक कर मार डाला. हाथी के हमले में मारे गये दिलेश्वर के छोटे-छोटे दो मासूम बच्चे हैं. जिन मासुमों को अपने पिता का साथ चाहिए था उन्हें ही अपने पिता की अर्थी को कोकंधा देना पड़ा. फिलहाल शासन ने मुआवजे के नाम पर कुछ राशि पीड़ित परिवार को दे दी है.



क्षेत्र में लगातार हाथियों के दहशत से ग्रामीण भयभीत दिख रहे हैं. हाथियों के बढ़ते हमले से लगातार जन हानि हो रही है.वन मंडल धरमजयगढ़ में अब तक 91 ग्रामीणों की मौत हाथियों के हमले में हो चुकी है. वन विभाग हाथियों के हमले से जन हानि रोकने में लगातार नाकाम हो रहा है.
क्षेत्र के एक ग्रामीण ने कहा कि उसके क्षेत्र में लगातार हाथियों का आगमन हो रहा है. रविवार रात भी घटना घटी जब एक हाथी ने हमला कर एक ग्रामीण की जान ले ली. वन विभाग ने मृतक को 25 हजार रुपये मुआवजे के तौर पर दिया है मगर हाथी के इस जानलेवा हमले से दो मासूम बच्चे अनाथ हो गये हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज