Home /News /chhattisgarh /

केंद्र सरकार के 100 दिन पूरे, मंत्री टीएस सिंहदेव ने BJP पर लगाया ये आरोप

केंद्र सरकार के 100 दिन पूरे, मंत्री टीएस सिंहदेव ने BJP पर लगाया ये आरोप

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव  का कहना है कि आयुष्मा योजना में बदलाव की संभावना है.

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव का कहना है कि आयुष्मा योजना में बदलाव की संभावना है.

बेरोजगारी पर मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि 40 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी दर अब बढ़ गई है. ऑटो इंडस्ट्री (Auto industry) बर्बाद हो रही है.

    दिल्ली.  छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव (Health Minister TS Singhdeo) ने केंद्र सरकार (Central Government) के सौ दिन पूरे होने पर केंद्र की बीजेपी सरकार (BJP Government) पर हमला किया है. उन्होंने कहा कि नई सरकार के हनीमून के दिन होते है शुरुआत में, मगर भाजपा के लिए ऐसा बिल्कुल नहीं है. अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज (Ambikapur Medical College) को जीरो ईयर घोषित केंद्र सरकार ने कर दिया. कॉलेज से जुड़े सभी दस्तावेज पहले ही दे दिए थे. केंद्र सरकार की ऐजेंसी की वजह से राज्य का नुकसान हुआ है. वैसे केंद्र में बीजेपी की वापसी के बाद छत्तीसगढ़ को कोई उपलब्धि हासिल हुई है, ऐसा भी नहीं है. मनरेगा (mgnrega) के पैसा समय से मिले इसकी मांग कर रहे थे, वो आने लगे है. 500 करोड़ की बकाया राशि अभी मिली है.

    कश्मीर मुद्दे पर कही ये बात

    मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर कश्मीर (Kashmir) में धारा-370 (Article- 370) हटाकर दो केंद्र शासित राज्य बनाए है, ये भी गलती ही है. 370 हटाने की प्रक्रिया को अपनाना वो भी गलत है. उन्होने कहा कि भाजपा जो सोचती है वो करती है, लेकिन उसके नतीजों के बारे में नहीं सोचा जाता  है.

    अर्थव्यवस्था पर जताई चिंता

    छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव का कहना है कि अर्थव्यवस्था (Indian Economy) को लेकर जो काम किया गया है, वो कोई उपलब्धि नहीं है, बल्कि चिंता का विषय है. देश की जीडीपी 5 फीसदी पर पहुंच गई है, जो चिंता का विषय है.

    'भाजपा को घमंड है'

    टीएस सिंहदेव ने कहा कि भाजपा (BJP) में घमंड तो शुरू से झलकता रहा है. सीटें उम्मीद से ज्यादा भाजपा को मिली है. घमंड भाजपा के कार्यों में भी झलक रहा है. ED, IT और CBI का दुरुपयोग हो रहा है. उन्होने कहा कि केंद्रीय एजेंसी का दुरुपयोग राजनीतिक बदला लेने की भावना से हो रहा है, ये साफ नजर आ रहा है. भाजपा के निशाने पर कांग्रेस ही है.

    100 days of Modi govt 2.0, Modi 2.0, PM मोदी, bjp central goevrnment, central government complete 100 days, chhattisgarh health minister TS Singh Deo, TS Singh Deo, minister TS Singh Deo allegations on modi government, छत्तीसगढ़, रायपुर, दिल्ली, मोदी सरकार पार्ट-2, मोदी सरकार के 100 दिन पूरे, मोदी सरकार 2.0, छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, मंत्री टीएस सिंहदेव, मंत्री टीएस सिंहदेव का बीजेपी पर आरोप, मंत्री टीएस सिंहदेव का केंद्र सरकार पर आरोप
    मंत्री टीएस सिंहदेव ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस हमेशा से ही बीजेपी के निशाने पर रही है.


    बेरोजगारी पर दिया ये बयान

    बेरोजगारी (Unemployment) पर मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि ये आरोप नहीं है बल्कि तथ्य है. कांग्रेस आकड़ों को सार्वजनिक कर रही है. 40 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी दर बढ़ गई है. ऑटो इंडस्ट्री बर्बाद हो रही है. भाजपा ने अर्थव्यवस्था की स्थिति को भांपा ही नहीं बल्कि सिर्फ जिद में बिना सोचे-समझे फैसले करते रही है.

    छत्तीसगढ़ की मेडिकल सीटों में दाखिले को लेकर कहा

    छत्तीसगढ़ में मेडिकल कॉलेज की बढ़ी 125 EWS सीटों पर दाखिला लेने वाले अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की जांच हो रही है. स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने बताया कि इस तरह के मामलों में गड़बड़ी की शिकायतें आती है, इसलिए दस्तावेजों की जांच करा रहे है. उन्होंने बताया कि जांच में गड़बड़ी मिली तो 25 लाख का जुर्माना होगा और पुलिस में रिपोर्ट दर्ज होगी. स्वास्थ्य विभाग के पास अपना जांच करने का सिस्टम नहीं है, इसलिए तहसीलदार के प्रमाण पत्र को माना जाएगा. इसके अलावा अभियर्थियों से मा-बाप का आय प्रमाण पत्र भी मांगा गया है.

    ये भी पढ़ें: 

    दंतेवाड़ा उपचुनाव: कांग्रेस स्टार प्रचारों की लिस्ट में हो सकता है सोनिया-राहुल गांधी का नाम!  

    अंतागढ़ टेपकांड: मंतूराम और फिरोज को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ करेगी SIT   

     

     

    Tags: Chhattisgarh news, Congress, Delhi, Pm narendra modi, Raipur news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर