लाइव टीवी

रायपुर से गुजरने वाली 12 लोकल ट्रेनें 17 नवंबर तक रहेंगी रद्द, रेलवे ने बताई ये वजह

Devwrat Bhagat | News18 Chhattisgarh
Updated: November 10, 2019, 11:55 AM IST
रायपुर से गुजरने वाली 12 लोकल ट्रेनें 17 नवंबर तक रहेंगी रद्द, रेलवे ने बताई ये वजह
17 नवंबर तक ट्रेनों के प्रभावित होने से यात्रियों की मुश्किलें बढ़ेंगी. (प्रतीकात्मक फोटो)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में लोकल ट्रेनों (Local Train) में यात्रा करने वालों की परेशानी 10 से 17 नवंबर तक बढ़ने वाली है. अंडरब्रिज बनाने के कारण यातायात के बाधित रहने की बात कही गई है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में लोकल ट्रेनों (Local Train) से यात्रा करने वालों की परेशानी 10 से 17 नवंबर तक बढ़ने वाली है. रविवार से 17 नवंबर तक राजधानी रायपुर (Raipur) से गुजरने वाली 12 लोकल ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. 17 नवंबर तक ट्रेनों के प्रभावित होने से यात्रियों की मुश्किलें बढ़ेंगी. रेलवे (Railway) से मिली जानकारी के मुताबिक, इस दौरान 21 ट्रेनें चार दिनों तक प्रभावित रहेंगी. इसमें 10, 11, 13 और 16 नवंबर को अलग-अलग तारीखों में ट्रेनें कैंसिल रहेंगी.

रेलवे (Railway) प्रबंधन से मिली जानकारी के मुताबिक, बिलासपुर (Bilaspur) के पास चुचुहियापारा फाटक पर अंडरब्रिज बनाने का काम चल रहा है. इसी कारण यहां ट्रेनों का ब्लॉक लिया गया है. ब्लॉक के दौरान अंडरब्रिज के बॉक्सों को कट एंड कवर विधि से पटरी के नीचे शिफ्ट किया जाएगा. इस दौरान पटरी के उपर ट्रेनों के चलने पर खतरा है, इसलिए सुरक्षा को देखते हुए ट्रेनों का ब्लॉक लिया है. इसके कारण रोजाना सफर करने वाले यात्रियों को कुछ दिनों तक परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.

ये ट्रेनों रहेंगी प्रभावित
10, 13 और 17 नवंबर को कोरबा-रायपुर हसदेव एक्सप्रेस रद्द रहेगी. इसी तरह 10, 13 और 16 नवंबर को रायपुर-कोरबा हरसदेव एक्सप्रेस भी नहीं चलेगी. 12 नवंबर को रायपुर-गेवरारोड पैसेंजर रद्द रहेगी. 10 और 13 नवंबर को गेवरारोड-रायपुर पैसेंजर नहीं चलेगी. 10, 13 और 16 नवंबर दोनों रूट की बिलासपुर-गेवरारोड मेमू रद्द रहेगी. इसी तरह 16 नवंबर को एक दूसरी बिलासपुर-गेवरारोड मेमू दोनों रूट पर रद्द रहेगी. 10, 13 और 16 नवंबर को दोनों रूट पर बिलासपुर-रायगढ़ मेमू रद्द रहेगी. इसके अलावा अन्य ट्रेनों भी प्रभावित रहेंगी.


ये भी पढ़ें:- अजीत जोगी ने धन सिंह कंवर के खिलाफ दर्ज कराया एक करोड़ रुपए का मानहानि का केस 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 10, 2019, 10:45 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...