• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • भोपाल में फंसे है छत्तीसगढ़ के 150 मज़दूर, अब लौटना चाहते हैं अपने घर

भोपाल में फंसे है छत्तीसगढ़ के 150 मज़दूर, अब लौटना चाहते हैं अपने घर

सरकार अव्यवस्थाओं की वजह से पैदल घर जाने को मजबूर हैं श्रमिक

सरकार अव्यवस्थाओं की वजह से पैदल घर जाने को मजबूर हैं श्रमिक

मध्य प्रदेश सरकार दूसरे राज्यों के मध्य प्रदेश में फंसे मजदूरों को उनके घर पहुंचा रही है.सरकार का दावा है कि ऐसे करीब 50 हजार प्रवासी मज़दूरों को उनके घर पहुंचाया जाएगा.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश सरकार हज़ारों मज़दूरों को अपने घर लौटने और भेजने में व्यस्त है. दावा है कि 50 हजार मज़दूरों को उनके घर पहुंचाया जाएगा. लेकिन राजधानी भोपाल (bhopal) के कटारा हिल्स इलाके में छत्तीसगढ़ (chhattisgarh) से आए करीब 150 मजदूर फंसे हुए हैं.इन मजदूरों (labours) को स्थानीय लोगों की मदद से खाना तो मिल रहा है, लेकिन लंबे समय से काम नहीं मिलने के कारण अब जेब खाली है. ये लोग अपने घर छत्तीसगढ़ लौट जाना चाहते हैं.

न्यूज़ 18 बना मजदूरों की आवाज़

न्यूज़ 18 की टीम राजधानी के कटारा हिल्स इलाके में फंसे 150 मजदूर परिवारों तक पहुंची. इन लोगों ने बताया कि अभी तक प्रशासन की तरफ से उन्हें घर पहुंचाने की कोई भी मदद नहीं आई है. ना ही किसी प्रशासन के अधिकारी ने संपर्क किया है. ना ही स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने उनका हाल जाना है. हालांकि जन सहयोग से जरूर उन्हें दोनों वक्त का भोजन मिल रहा है. इन मजदूरों ने अपील की है कि उन्हें सरकार घर भेजने की व्यवस्था करे. उन्होंने मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान और छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल  से भी अपील की है कि उनके लिए बस की व्यवस्था कर दी जाए ताकि वह अपने घर सकुशल पहुंच सकें.

प्रशासन से मदद की गुहार

छत्तीसगढ़ी मजदूरों को घर जाने के लिए प्रशासन की मदद की दरकार है. सभी मजदूर बिना काम के 1 महीने से यहां फंसे हुए हैं.वैसे मध्य प्रदेश सरकार दूसरे राज्यों के मध्य प्रदेश में फंसे मजदूरों को उनके घर पहुंचा रही है.सरकार का दावा है कि ऐसे करीब 50 हजार प्रवासी मज़दूरों को उनके घर पहुंचाया जाएगा. अलावा दूसरे राज्यों में फंसे मध्यप्रदेश के मजदूरों को घर ला रही है. लेकिन राजधानी में रह रहे इन छत्तीसगढ़ी मजदूरों पर शासन-प्रशासन की नज़र इन पर नहीं पड़ी है.

ये भी पढ़ें-

3 मई के बाद आपके शहर में कुछ ऐसा हो सकता है Lockdown का दायरा

IIT इंदौर खोज रहा है कोरोना को हराने के लिए वैक्सीन

कोरोना जांच के लिए गयी स्वास्थ्य कार्यकर्ता को संदिग्ध मरीज़ ने चप्पल से पीटा

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज