COVID-19 को मात देकर 2 और मरीज एम्स से डिस्चार्ज, एक्टिव केस हुए 21
Raipur News in Hindi

COVID-19 को मात देकर 2 और मरीज एम्स से डिस्चार्ज, एक्टिव केस हुए 21
राज्य में कोरोना संक्रमण से अब तक 99 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. (प्रतीकात्मक चित्र)

02 मरीज के डिस्चार्ज होने पर रायपुर एम्स (AIIMS, Raipur) ने ट्वीट (Tweet) कर जानकारी देते हुए शेष 21 मरीजों की स्थिति को स्थिर बताया है.

  • Share this:
रायपुर. वैश्विक महामारी कोविड-19 (COVID-19) को लेकर उतार-चढ़ाव का दौर लगातार जारी है. जहां एक ओर देश और दुनिया में कोरोना पीड़ितों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है, तो वहीं छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में मरीजों के ठीक होने का क्रम एक बार फिर शुरू हुआ है. बता दें कि गुरुवार देर शाम रायपुर एम्स (AIIMS, Raipur) में भर्ती 02 मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया है. लगातार दो रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद एम्स ने दोनों को डिस्चार्ज किया है. जो 02 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए उनमें से एक रायपुर (Raipur) एम्स का नर्सिंग ऑफिसर तो दूसरा सूरजपुर (Surajpur) जिले में मिले मरीजों में से शामिल था. अब रायपुर में एक्टिव मरीज की संख्या एक हो गई है, तो वहीं सूरजपुर के एक्टिव मरीजों की संख्या है.

59 में से 38 हुए स्वस्थ्य

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस (Coronavirus)   को लेकर लगातार इस बात की तसल्ली रही कि जिस हिसाब से छत्तीसगढ़ सात अन्य राज्यों की सीमा से घिरा हुआ है उस औसत में मरीजों की संख्या कम रही. अब तक कुल 59 मरीजों की छत्तीसगढ़ में पुष्टि हुई है, जिनमें कुछ को छोड़कर बाकी या तो जमात में शामिल हुए थे या फिर अन्य राज्यों से छत्तीसगढ़ वापस लौटे थे. मौजूदा समय में 59 मरीजों में से 38 मरीजों ने कोरोना को मात दी है.
21 एक्टिव मरीजों की स्थिति स्थिर02 मरीज के डिस्चार्ज होने पर रायपुर एम्स ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए शेष 21 मरीजों की स्थिति को स्थिर बताया है. वहीं एम्स ने कोरोना को मात देने वाले अपने नर्सिंग स्टॉफ का वीडियो शेयर किया जिसमें डिस्चार्ज होने पर एम्स के अन्य स्टॉफ द्वारा ताली बजाकर हौसला अफजाई की जा रही है.




ताली बजाकर मरीज को किया विदा

कोरोना संक्रमण को मात देकर रायपुर एम्स का नर्सिंग ऑफिसर अब अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. मरीज जब स्वस्थ होकर अपने घर लौट रहे थे तो वहां मौजूद नर्सिंग स्टाफ ने उन्हें ताली बचाकर अस्पताल से विदा किया और उनकी हौसला अफजाई की.

ये भी पढ़ें: 

आंधी-तूफान ने कवर्धा में मचाई तबाही, 50 घरों के छत उड़े, फसल भी हुई बर्बाद 

पुलिस पब्लिक स्कूल को मिली CBSE की मान्यता, कम फीस में 12वीं तक होगी पढ़ाई
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज