नक्सली मुठभेड़ में 22 जवान हुए शहीद, सर्च ऑपरेशन जारी, ग्राउंड जीरो पर पहुंची News18 की टीम

घटनास्थल पर न्यूज 18 की टीम के बाद पहुंची पुलिस.

घटनास्थल पर न्यूज 18 की टीम के बाद पहुंची पुलिस.

बीजापुर और सुकमा के जंगलों में नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में 20 जवान हुए शहीद. घटना के 24 घंटे बाद सबसे पहले पहुंची न्यूज 18 की टीम का बड़ा खुलासा. इस मुठभेड़ में पहले 5 जवानों के शहीद होने की आई थी जानकारी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 4, 2021, 11:01 PM IST
  • Share this:
रायपुर/बीजापुर. छत्तीसगढ़ के सुकमा और बीजापुर सीमा पर स्थित टेकलगुड़ा गांव के पास नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में 22 जवानों की शहादत होने की खबर है. न्यूज 18 की टीम के टेकुलगुड़ा गांव पहुंचने के बाद जब सर्च ऑपरेशन चला रही सुरक्षाबल की टीम गांव में पहुंची, उसके बाद शहीदों की संख्या के बारे में पुष्टि की गई. जिस टेकलगुड़ा गांव में यह मुठभेड़ हुई, शहीद जवानों के शव अब भी वहीं पड़े हैं. आज सुबह जब News 18 की टीम गांव में पहुंची, तो इस घटना की वीभत्स तस्वीरें सामने आईं. हालांकि न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार, सुरक्षाबल के अधिकारियों ने मुठभेड़ में अब तक 16 जवानों के ही शहीद होने की पुष्टि की जा रही है.

आपको बता दें कि शनिवार को हुई इस मुठभेड़ में पहले 5 जवानों के शहीद होने की ही खबर आई थी. बताया गया था कि नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में 5 जवान शहीद हुए हैं, जबकि 21 लापता हैं. लेकिन आज जब न्यूज 18 की टीम घटनास्थल पर पहुंची, तो मौके पर पड़े जवानों के शव से नई संख्या सामने आई है. न्यूज 18 की टीम के पास घटनास्थल के वीडियो फुटेज भी हैं. मुठभेड़ के 24 घंटे बाद भी अब तक पुलिस की टीम नहीं पहुंची है. हालांकि आज सुबह से ही लापता जवानों की तलाश में सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया गया है.

Youtube Video


न्यूज 18 की टीम आज सुबह जब ग्राउंड जीरो पर पहुंची तो वहां का दृश्य चौंकाने वाला था. टीम ने देखा कि गांव में नक्सली मौजूद थे और एक महुआ पेड़ के पास 6 जवानों के शव पड़े हुए थे. वहीं थोड़ी दूर में 3 जवान के शव भी पड़े थे और पास में ही मौजूद एक घर के पास एक जवान का शव पड़ा था. ग्रामीणों ने न्यूज 18 की टीम को बताया कि आगे और जंगल में करीब 10 जवानों के शव हैं. आपको बता दें कि सुरक्षाबल के जवानों के साथ नक्सलियों की पहली मुठभेड़ गांव के पास पहाड़ी में हुई थी. दूसरी मुठभेड़ घायल जवानों को ले जाते वक्त हुई. नक्सलियों ने घायल जवानों को ले जा रही सुरक्षाबलों की टीम पर फिर से गोलीबारी शुरू कर दी थी, जिसके जवाब में जवानों ने भी फायरिंग की.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज