लाइव टीवी

छत्तीसगढ़ पुलिस के निशाने पर हैं 21 शीर्ष नक्सली, विशेष अभियान से करेंगे खात्मा!

Raghwendra Sahu | News18 Chhattisgarh
Updated: September 29, 2019, 4:37 PM IST
छत्तीसगढ़ पुलिस के निशाने पर हैं 21 शीर्ष नक्सली, विशेष अभियान से करेंगे खात्मा!
पुलिस व सुरक्षा बल के जवानों ने प्रदेश में सक्रिय 21 शीर्ष नक्सलियों की घेराबंदी की तैयारी है. (File Photo)

छत्तीसगढ़ पुलिस (Chhattisgarh Police) प्रदेश में तैनात सुरक्षा बल की अन्य एजेंसियों के साथ मिलकर ये अभियान चलाएगी.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में नक्सल (Naxal) हिंसा का खात्मा करने सरकार ने विशेष अभियान चलाने का निर्णय लिया है. इसके तहत पुलिस (Police) व सुरक्षा बल के जवानों ने प्रदेश में सक्रिय 21 शीर्ष नक्सलियों की घेराबंदी की तैयारी है. विशेष अभियान चलाकर इनका खात्मा किया जाएगा. इसके लिए रणनीति बननी शुरू हो गई है. पुलिस प्रदेश में तैनात सुरक्षा बल की अन्य एजेंसियों के साथ मिलकर ये अभियान चलाएगी. इसके लिए सीमावर्ती राज्यों की पुलिस की सहायता भी ली जा सकती है.

राजधानी रायपुर (Raipur) में रविवार को आयोजित पुलिस दीक्षांत समारोह में सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए. कार्यक्रम में बाद मीडिया से चर्चा में सीएम बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में सक्रिय 21 शीर्ष नक्सली नेताओं (Naxal Leade) की घेराबंदी की तैयारी पुलिस ने की है. जल्द ही इसे लेकर अभियान चलाया जाएगा. सभी शीर्ष नेता दूसरे प्रदेशों के हैं और पिछले 25 वर्षों से सक्रिय हैं. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज कहा कि दिल्ली में हुई बैठक में भी उनके द्वारा ये जानकारी दी गई थी कि नक्सलवाद को रोकने के लिए अन्य प्रदेशों के नक्सली नेताओं को टारगेट करना होगा.

chhattisgarh, naxal, Police
रायपुर में आयोजित पुलिस दीक्षांत समारोह में सीएम भूपेश बघेल बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए.


पुलिस ऑफिसर्स मेस बनाएंगे

रायपुर के चंद्रखुरी स्थित छत्तीसगढ़ पुलिस अकादमी (Chhattisgarh Police Academy) का आज दीक्षांत परेड हुआ. 23 डीएसपी और 12 सब इंस्पेक्टर इस दीक्षांत परेड में शामिल हुए. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू के आतिथ्य में दीक्षांत समारोह हुआ. इस अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी पुलिस अधिकारियों को शुभकामनाएं दी साथ ही प्रदेश में अमन चैन बनाए रखने की जिम्मेदारी इन पुलिस अधिकारियों के कंधों पर होने की बात कही. वहीं इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने एफएसएल लैब बनाए जाने, पुलिस आफिसर्स मेस और चंद्रखुरी में आदर्श थाना खोलने की घोषणा की. इसी दौरान सीएम भूपेश बघेल ने नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर भी सरकार की स्थिति स्पष्ट की.

ये भी पढ़ें: भूपेश सरकार का बेरोजगारों को बड़ा झटका, पुलिस आरक्षकों के 2259 पदों पर भर्ती निरस्त 

सुकमा के कोंटा में मिले डेंगू के 17 पॉजिटिव मरीज, मचा हड़कंप 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 29, 2019, 4:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...