Home /News /chhattisgarh /

कोलकाता से अपने कमर में छुपाकर लाया करोड़ों का सोना, बड़ी डील से पहले पुलिस ने ऐसे पकड़ा

कोलकाता से अपने कमर में छुपाकर लाया करोड़ों का सोना, बड़ी डील से पहले पुलिस ने ऐसे पकड़ा

Raipur News: रायपुर रेलवे स्टेशन से पुलिस ने 3 करोड़ के सोने के साथ तस्कर को किया गिरफ्तार.

Raipur News: रायपुर रेलवे स्टेशन से पुलिस ने 3 करोड़ के सोने के साथ तस्कर को किया गिरफ्तार.

Raipur News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) रेलवे स्टेशन से डायरेक्टर रेवेन्यू इंटेलिजेंस (DRI) की टीम ने सोने की तस्‍करी के आरोपी में एक शख्स को गिरफ्तार किया है. सूत्र बताते हैं कि आरोपी कोलकाता से सोना लेकर नागपुर जा रहा था. डायरेक्टर रेवेन्यू इंटेलिजेंस को तस्करी का इनपुट मिला. फिर DRI और RPF की टीम ने दबिश देकर आरोपी को पकड़ा. तलाशी में तस्कर के कमर में बंधे पट्टे से सोने के बिस्किट (Gold Biscuit) बरामद हुए, जिसकी कीमत करोड़ों में बताई जा रही है. फिलहाल, पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है.

अधिक पढ़ें ...

रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) रेलवे स्टेशन से डायरेक्टर रेवेन्यू इंटेलिजेंस (DRI) की टीम ने सोने की तस्‍करी करते एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. सूत्र बताते हैं कि इसका संपर्क छत्तीसगढ़ के कई शहरों के व्यापारियों से था. आरोपी सोने की एक बड़ी डील करने की फिराक में था. अधिकारियों को तस्करी का इनपुट मिला. फरार होने से पहले अफसरों की टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी से अंतराष्ट्रीय तस्कर का 3 किलो सोने पकड़ा गया है.

राजस्व आसूचना निदेशालय से मिली जानकारी के मुताबिक यह सोना विदेश से लाया जा रहा था. तस्कर कोलकाता  से सोने को लेकर नागपुर जाने के लिए निकला था. अफसरों की टीम ने तस्कर के पास से 3 किलो सोने के बिस्किट बरामद किए हैं. सोने की  कीमत डेढ़ करोड़ रुपए से अधिक बताई जा रही है. आरोपी का नाम अनील नारायण रजाई बताया जा रहा है. आरोपी दुरंतो एक्सप्रेस से सोने की तस्करी कर रहा था. DRI और RPF की टीम ने दबिश देकर आरोपी को गिरफ्तार किया है.

तस्कर ने कमर में छुपा रखा था सोना

पुलिस का कहना है कि आरोपी ने अपनी कमर में एक कपड़े की पट्टी के भीतर सोने के बिस्किट फंसा रखे थे. आरोपी ने पट्टे को एक बेल्ट की तरह बांध रखा था. पुलिस तलाशी में जब आरोपी ने अपनी कमर से यह बेल्ट उतारी और सोने के बिस्किट बाहर निकाले तो अफसर भी हैरान रह गए. सूत्र बताते हैं कि इस मामले में गिरोह के कुछ लोगों को ट्रेस किया गया है. बताया जा रहा है कि आरोपी सोनी की बड़ी डील करने वाला था. फिर रकम को विदेश भेजने की प्लानिंग थी.

ये भी पढ़ें:  SHO ने लेडी कांस्टेबल से कहा था- ‘फाइल साइड में रख दो, बस मेरे सामने बैठ जाओ, एक रात साथ रहोगी’ 

सूत्र बताते हैं कि आरोपी कोलकाता से सोना लेकर नागपुर जा रहा था. DRI को तस्करी की खुफिया जानकारी मिली थी. फिर टीम ने ट्रेस कर आरोपी को पकड़ा. बताया जा रहा है कि इस रेड के बाद DRI की टीम कई और ठिकानों पर दबिश दे सकती है. तस्करी के पूरे सिंडिकेट का पर्दाफाश करने की कोशिश पुलिस कर रही है.

Tags: Chhattisgarh New, Gold smuggling case, Raipur news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर