नक्सलियों ने किया 3 खदान मजदूरों का अपहरण, तलाश में जुटी पुलिस और सीआरपीएफ

(फाइल फोटो)

मामले में पुलिस (Chattisgarh Police) का कहना है कि गायब हुए तीनों मजदूरों की तलाश जारी है.

  • Share this:
    रायपुर. बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के सेमरी पथ क्षेत्र से नक्सलियों द्वारा तीन खदान मजदूरों का कथित रूप से अपहरण कर लिया गया है. मामले में एडिशनल एसपी प्रशांत कटलाम का कहना है, 'पुलिस और सीआरपीएफ के गश्ती दल उनकी तलाश कर रहे हैं. उन्हें जल्द ही बचा लिया जाएगा.'

    वहीं छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में तीन इनामी नक्सली समेत 10 नक्सलियों ने पुलिस के सामने समर्पण कर दिया. दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि जिले में चलाए जा रहे लोन वर्राटू (घर वापस आइए) अभियान से प्रभावित होकर 10 नक्सलियों ने सुरक्षा बलों के सामने समर्पण कर दिया है.



    पुलिस अधिकारियों ने बताया कि समर्पण करने वाले नक्सलियों में बामन सोड़ी उर्फ दुर्गेश गंगालूर एरिया कमेटी कंपनी नंबर दो का सदस्य था. दुर्गेश पर आठ लाख रूपए का इनाम था. वहीं मिलिशिया कमांडर मंगू पोड़ियामी और मिलिशिया प्लाटून कमांडर नंदराम सोड़ी पर एक-एक लाख रूपए का इनाम घोषित था.

    उन्होंने बताया कि अन्य सात नक्सलियों में दो जन मिलिशिया सदस्य, तीन चेतना नाट्य मंडली के सदस्य तथा दो दंडकारण्य आदिवासी किसान मजदूर संगठन के सदस्य थे. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नक्सली बामन सोड़ी के खिलाफ वर्ष 2007 में बीजापुर जिले के गंगालूर थाना क्षेत्र में पुलिस टीम पर हमले तथा वर्ष 2008 में मिरतुर थाना क्षेत्र में पुलिस दल पर हमले की घटनाओं में शामिल होने का आरोप है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.