नक्सलियों तक पहुंचा कोरोना, छत्तीसगढ़ के जंगलों में 400 हुए संक्रमित, अब तक 10 की मौत

दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव ने इसके बारे में पुष्टि की है. (सांकेतिक फोटो)

दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव ने इसके बारे में पुष्टि की है. (सांकेतिक फोटो)

सुरक्षाबलों से बचे नक्सली देशभर में कहर बरपा रहे कोरोना वायरस के चंगुल से नहीं बच सके हैं. छत्तीसगढ़ के दंडकारण्य जंगल में 20 दिन पहले हुई माओवादियों की बड़ी जुटान के बाद अब तक 400 हो चुके संक्रमित. इस मीटिंग के बाद ही 10 संक्रमित नक्सलियों की मौत की भी खबर है.

  • Share this:

रिपोर्ट - आदित्य राय

रायपुर. छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस (Coronavirus) ने कोहराम मचा रखा है. यहां पर रोज कोरोना के हजारों मरीज सामने आ रहे हैं. वहीं, कई संक्रमित मरीजों की रोज मौत भी हो रही है. इसी बीच खबर है कि छत्तीसगढ़ के दंडकारण्य जंगल में 10 नक्सलियों (Naxalites) की कोरोना वायरस के चलते मौत हो गई है. इन सभी नक्सलियों का कल यानी सोमवार को अंतिम संस्कार किया गया. ऐसे में नक्सलियों के बीच दहशत फैल गयी है.

जानकारी के मुताबिक, करीब 400 नक्सलियों में कोरोना वायरस का संक्रमण फैल गया है. दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव ने इसके बारे में पुष्टि की है. नक्सलियों ने 20 दिन पहले सुकमा और बीजापुर के जंगल के इलाके में बड़ी मीटिंग कई थी. इस मीटिंग में 500 से ज्यादा माओवादी शामिल हुए थे. कहा जा रहा है कि इन माओवादियों में से ही संक्रमण फैला है. बता दें कि 2 लाख से ज्यादा आदिवासी इन इलाकों में रहते हैं. वहीं, जंगलों में माओवादियों के चलते उनमे संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है. कहा जा रहा है कि अभी भी गांवोंं में माओवादियों की छोटी- छोटी मीटिंग चल रही है.

Youtube Video

 अब तक 727497 मरीज  रिकवर हुए

वहीं, कल खबर सामने आई थी कि छत्तीसगढ़ में कोरोनाके मामले थमने का नाम नहीं ले रहे. यहां सोमवार को एक बार फिर ग्यारह हजार से अधिक कोरोना संक्रमित मामले सामने आए हैं. बीते 24 घण्टे में मिले 11867 नए मरीज मिलने और 172 लोगों की कोरोना से मौत होने से प्रशासनिक अधिकारियों की नींद उड़ी है. छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस लगातार कहर ढा रहा है. 24 घण्टे में  यहां 11867 नए संक्रमित मिलने के साथ 172 लोगों की मौत हुई है.

रायपुर जिले में सर्वाधिक 29 लोगों की मौत हुई है. वहीं जांजगीर जिले में सर्वाधिक 927 नए मरीज मिले हैं. रायपुर  में 871 नए मरीज सामने आए हैं. इसके अलावा 24 घण्टे में 12657 मरीजों ने कोरोना को मात दी है. यह मरीज ठीक होकर अपने घर पहुंच गए हैं. इसके साथ छत्तीसगढ़ में एक्टिव मरीजों की संख्या 125104 ही गई है. वहीं, कुल पीड़ितों की संख्या 863343 पर पहुंच गई है. कोरोना से अब तक 10742 लोगों की मौत हुई है. अब तक 727497 मरीज  रिकवर हुए.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज