लाइव टीवी

COVID 19: किर्गिस्तान में फंसे छत्तीसगढ़ के 500 छात्र, राज्यपाल ने केंद्र सरकार से मांगी मदद
Raipur News in Hindi

Mamta Lanjewar | News18 Chhattisgarh
Updated: March 24, 2020, 8:56 AM IST
COVID 19: किर्गिस्तान में फंसे छत्तीसगढ़ के 500 छात्र, राज्यपाल ने केंद्र सरकार से मांगी मदद
कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते छात्रों की वापसी सुनिश्चित करने की मांग की गई है. (न्‍यूज 18 इलस्‍ट्रेशन)

छात्रों की भारत वापसी के लिए छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुईया उइके (Anusuiya Uikey) ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर (Foreign Minister S. Jaishankar) को खत लिखा है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ के 500 छात्रों के मध्य एशियाई देश किर्गिस्तान (Kyrgyzstan) में फंसे होने की खबर सामने आई है. प्रदेश के राज्‍यपाल ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते खतरे को देखते हुए स्टूडेंट्स को भारत लाने के लिए विदेश मंत्री को पत्र लिखा है. साथ ही रामानुजगंज विधायक बृहस्पति सिंह ने भी पत्र लिखकर छात्रों की वापसी के लिए केंद्र और राज्य सरकार से मदद करने की बात कही है. विधायक ने एक पत्र में पूरे छात्रों की जानकारी सरकार को दी है.

छात्रों की भारत वापसी के लिए छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुईया उइके ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर को एक खत लिखा है. खत में उन्होंने किर्गिस्तान में फंसे भारतीय नागरिकों को स्वदेश लाने की व्यवस्था करने की मांग केंद्र सरकार से की है. पत्र में राज्यपाल ने लिखा है कि किर्गिस्तान के मेडिकल कॉलेज में छत्तीसगढ़ के कई जिलों के बच्चे पढ़ाई कर रहे हैं.

राज्यपाल अनुसुईया उइके का पत्र.




राज्यपाल ने लिखा है कि कोरोना वायरस (COVID-19) के खतरे से बचने के लिए वे लोग भारत आना चाहते हैं. फिलहाल, किर्गिस्तान में 500 छात्र और हजारों की संख्या में भारतीय नागरिक हैं जो भारत आना चाहते हैं. राज्यपाल ने अपने खत में केंद्र सरकार से सभी की वापसी के लिए व्यवस्था करने की मांग की है.



रामानुजगंज विधायक बृहस्पति सिंह का खत


रामानुजगंज विधायक बृहस्पति सिंह ने भी लिखा पत्र
जानकारी के मुताबिक, रामानुजगंज विधायक बृहस्पति सिंह के बेटे भी किर्गिस्तान में पढ़ाई कर रहे हैं. अपने पत्र में विधायक ने लिखा है कि छत्तीसगढ़ के 500 छात्र स्वदेश वापस आने चाहते हैं. बृहस्पति सिंह ने छात्रों की वापसी के लिए केंद्र सरकार से मदद मांगी है. साथ ही रामानुजगंज विधायक बृहस्पति सिंह ने तकरीबन 80 छात्रों का मोबाइल नंबर और पता भी दिया है जो किर्गिस्तान में फंसे हैं.


ये भी पढ़ें:

COVID-19: कल रात 12 बजे से घरेलू विमान सेवा बंद, सिर्फ कार्गो प्लेन ही चलेंगे

'सरकारी की चुप्पी' पर अमित जोगी ने उठाया सवाल, नक्सल हमले पर किया ऐसा ट्वीट 

सुकमा में शहीद जवानों को दी जाएगी श्रद्धांजलि, CM भूपेश बघेल रहेंगे मौजूद 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 8:19 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading