• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • खुलासा: 6 IED ब्लास्ट कर भागे बड़े माओवादी कमांडर, दंतेवाड़ा में था बड़ा जमावड़ा

खुलासा: 6 IED ब्लास्ट कर भागे बड़े माओवादी कमांडर, दंतेवाड़ा में था बड़ा जमावड़ा

बताया जा रहा है कि खुंखार एरिया कमांडर ग्रामीणों से पूछताछ कर रहा है. (Demo pic)

बताया जा रहा है कि खुंखार एरिया कमांडर ग्रामीणों से पूछताछ कर रहा है. (Demo pic)

पुलिस का दावा है कि नक्‍सलियों ने 30 कैंप बना रखे थे. 13 नक्‍सलियों को गिरफ्तार करने की बात भी कही जा रही है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में हुए मुठभेड़ के बाद एक अहम खुलासा सामने आ रहा है. पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करने का दावा किया जा रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक दांतेवाड़ा के अरनपुर जंगल में सुरक्षा बल के जवानों के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में दो नक्सलियों को ढेर करने का दावा पुलिस ने किया है.

माओवादियों ने लगाए थे 30 कैंप

सूत्र बताते हैं कि दंतेवाड़ा इलाके में माओवादी का बड़ा जमावड़ा था. लगभग 30 कैंप लगाकर माओवादी बैठक कर रहे थे और एक बड़ी रणनीति बना रहे थे. इस बैठक में माओवादियों के बड़े नेता भी शामिल थे. माओवादी के मौजूदगी की खबर मिलते ही पुलिस ने एक बड़ा इंटेलिजेंस बेस्ड ऑपरेशन चलाया. बताया जा रहा है कि अपने बड़े कमांडरों को बचाने के लिए माओवादियों ने लगातार 6 आईईडी ब्लास्ट किया.

13 नक्‍सलियों को गिरफ्तार करने का दावा

पुलिस की जवाबी कार्रवाई में कई नक्सलियों के घायल होने की भी बात सामने आ रही है. मुठभेड़ के बाद जवानों ने इलाके की सर्चिंग की. सर्चिंग में भारी मात्रा में माओवादी सामग्री बरामद किया गया है. मौके से एक इंसास रायफल और 12 बोर की बंदूक भी बरामद होने की बात पुलिस कह रही है. साथ ही ऑपरेशन के बाद 13 माओवादियों के गिरफ्तारी की भी बात कही जा रही है. एक वरिष्ट पुलिस अधिकारी ने न्यूज 18 छत्तीसगढ़ से कहा कि मुठभेड़ के बाद इलाके की सर्चिंग की गई. एक ट्रैक्टर भर माओवादी सामाग्री बरामद की गई है. एक माओवादी का शव और दो हथियार भी पुलिस को मौके से मिला है.

ये भी पढ़ें:

EXCLUSIVE: आवास भत्ते के नाम पर बड़ा भ्रष्टाचार, छत्तीसगढ़ के इन 'नामी' विधायकों पर लगा आरोप 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज