COVID-19 Update: छत्तीसगढ़ में 67 नए केस, अब तक 13 लोगों की मौत

mkwmkwmkwwmwkwkwwwkkw
mkwmkwmkwwmwkwkwwwkkw

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में अब तक कोरोना वायरस के कुल 156386 संभावित व्यक्तियों की पहचान करके नमूनों की जांच की गई है. अभी तक 2761 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कोरोना (Coronavirus) की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है. सोमवार को कोरोना संक्रमण के 67 नए मामले सामने आये हैं. राज्य में इस वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर अब 2761 हो गई है. प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि आज कुल 67 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई. इनमें जशपुर जिले से 25, दुर्ग से 9, गरियाबंद से 6, रायपुर और राजनांदगांव से पांच-पांच, महासमुंद और रायगढ़ से तीन-तीन, बेमेतरा, दंतेवाड़ा और सुकमा से दो-दो तथा कवर्धा, कोरबा, नारायणपुर, जांजगीर और बालोद जिले से एक-एक मरीज शामिल हैं. फिलहाल, मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है. वहीं प्रदेश में अब एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 598 हो गई है.

अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को राज्य के विभिन्न अस्पतालों से इलाज के बाद 82 लोगों को छुट्टी दी गई. छत्तीसगढ़ में अब तक कोरोना वायरस के कुल 156386 संभावित व्यक्तियों की पहचान करके नमूनों की जांच की गई है. अभी तक 2761 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. वहीं, 2150 मरीजों को स्वस्थ्य होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई है. राज्य में 598 मरीजों का इलाज किया जा रहा है. प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित 13 लोगों की मौत हुई है.

सिम्स में लैब की शुरुआत



स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को राज्य के शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय अम्बिकापुर और छत्तीसगढ़ आयुर्विज्ञान संस्थान (सिम्स), बिलासपुर में कोविड-19 नमूने की जांच ट्रू-नॉट विधि से किए जाने के लिए प्रयोगशाला (Lab) की शुरूवात की गई.
ये भी पढ़ें: सूरजपुर: पति से नहीं मिल रहा था शारीरिक सुख, 20 साल छोटी तीसरी पत्नी ने करवा दी हत्या

बीएसएफ के जवानों को तैनात किया गया है

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में नक्सल विरोधी अभियान में बीएसएफ के जवानों को तैनात किया गया है. अधिकारियों ने बताया कि राज्य के बीएसएफ के 33 कर्मचारियों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि रायपुर स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती जांजगीर जिले के एक कोरोना संक्रमित मरीज की मृत्यु हो गई.  एम्स के अधिकारियों ने बताया कि चांपा निवासी 38 वर्षीय पुरुष को इस महीने की 20 तारीख को एम्स में भर्ती कराया गया था. मरीज को रपचर्ड लिवर एबसेस, सेप्टिक शॉक, किडनी इनवोलवमेंट विद एबडोमिनल पैन और डिरेंज्ड लिवर फंक्शन के साथ कोविड-19 पॉजीटिव भी था.

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज