Assembly Banner 2021

छत्तीसगढ़ के 68 निजी अस्पतालों में लगेगा कोरोना का टीका, यहां देखें पूरी लिस्ट

अमेरिकी सरकार ने कंपनी से वैक्सीन के 100 मिलियन डोज खरीदे हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

अमेरिकी सरकार ने कंपनी से वैक्सीन के 100 मिलियन डोज खरीदे हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Corona Vaccination: केन्द्र सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यवार उन निजी अस्पतालों की सूची जारी कर दी है, जहां तय मानदंडों के अनुसार कोरोना की वैक्सीन लगवाई जा सकती है.

  • Share this:
रायपुर. केन्द्र सरकार ने निजी अस्पतालों में भी कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) लगाने की अनुमति दे दी है. केन्द्र सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यवार उन निजी अस्पतालों की सूची जारी कर दी है, जहां तय मानदंडों के अनुसार कोरोना की वैक्सीन लगवाई जा सकती है. छत्तीसगढ़ में अलग अलग जिलों के 60 निजी अस्पतालों को कोरोना वैक्सीन लगाने की इजाजत मिली है. उन अस्पतालों के नामों की सूची जारी कर दी गई है. रायपुर, दुर्ग, बालोद, राजनांदगांव, सरगुजा, गरियाबंद, महासमुंद समेत अन्य कुछ जिलों के अस्पतालों के नाम इसमें शामिल हैं. इन अस्पतालों में अब कोरोना का वैक्सीन लगाई जा सकती है.

बता दें कि छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र के दौरान कोरोना वैक्सीन को लेकर भी चर्चा हुई. सदन में सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि यदि केन्द्र सरकार मुफ्त में नहीं देगी तो भी हम राज्य के लोगों को मुफ्त में कोरोना की वैक्सीन उपलब्ध करवाएंगे. इस बीच केन्द्र सरकार द्वारा बीते 27 फरवरी को उन निजी अस्पतालों की सूची जारी कर दी गई, जहां कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी.
राज्य में इन निजी अस्पतालों में लगा सकेंगे वैक्सीन

CG corona vaccine center list by Ramendra Nath Jha


250 रुपये लेने की चर्चा


बता दें कि केन्द्र सरकार द्वारा जारी की गई सूची में, जिन अस्पतालों के नाम हैं, उनमें 270 रुपये प्रति वैक्सीन लेने की चर्चा है. बताया जा रहा है कि सरकार द्वारा ही ये दर तय किया गया है. हालांकि छत्तीसगढ़ में भूपेश सरकार ने वैक्सीन का खर्च खुद वहन करने की बात सदन में कही है. बता दें कि राज्य में वैक्सीनेशन का दूसरा चरण 1 मार्च से शुरू हो रहा है. इसके लिए दिशा निर्देश जारी कर दिया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज