लाइव टीवी

कांग्रेस सरकार को घेरने एकजुट हुए 69 संगठन, 14 फरवरी से आंदोलन की तैयारी
Raipur News in Hindi

News18 Chhattisgarh
Updated: February 11, 2020, 4:49 PM IST
कांग्रेस सरकार को घेरने एकजुट हुए 69 संगठन, 14 फरवरी से आंदोलन की तैयारी
छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल. फाइल फोटो.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कांग्रेस (Congress) को सत्ता में आए लगभग डेढ़ वर्ष का समय पूरा हो चुका है. सरकार के खिलाफ अब विभिन्न संगठन एकजुट हो रहे हैं.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कांग्रेस (Congress) को सत्ता में आए लगभग डेढ़ वर्ष का समय पूरा हो चुका है. अब नियमितिकरण की मांग के साथ साथ आउट सोर्सिंग खत्म करनें की मांगों को लेकर 69 संगठन के कर्मचारी 14 फरवरी से आन्दोलन की तैयारी कर रहे हैं. प्रदेश में अनियमित कर्मचारी, संविदा कर्मचारी के साथ साथ 54 अलग-अलग विभाग के कर्मचारी एक बार फिर आन्दोलन की राह पर हैं.

छत्तीसगढ़ संयुक्त प्रगतिशील कर्मचारी संघ के अध्यक्ष गोपाल प्रसाद साहू ने बताया कि अनियमित कर्मचारी रायपुर के बुढ़ापारा तालाब के पास महा सम्मेलन कर के सरकार को जगाना चाहते हैं. आन्दोलन के माध्यम से अपनी मांग रख कर सरकार को संख्या बल के आधार पर यह जताना चाह रहें है कि सभी कर्मचारी और संगठन एक जुट हैं.

इन मांगों को लेकर एकजुट
संयुक्त गतिशील कर्मचारी संघ की मांग है कि शासकीय विभागों में आउट सोर्सिंग बद की जाए. इसके साथ ही ठेका प्रथा भर्ती में समाप्त हो, अंशकालिक कर्मचारियों को पूर्णकालिक बनाया जाय,15 कर्मचारियों के खिलाफ चल रहे न्यायालीन प्रकरण वापस लेने की मांग, 62 वर्ष की आयु तक जॉब की गैरांटी सहित विभिन्न मांगे शामिल है.

टूट रहा भरोसा
संयुक्त प्रगतिशील कर्मचारी संघ के अध्यक्ष गोपाल प्रसाद साहू ने बताया कि बीते 14 फरवरी को प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कर्मचारियों का आश्वस्त किया था कि एक वर्ष प्रदेश के किसानों के हित में सरकार ने बेहतर कार्य किया अब दूसरे वर्ष कर्मचारियों के हित में अच्छा निर्णय लिया जाएगा. एक वर्ष बाद कर्मचारियों के हितों में किसी तरह के काम नहीं हुए इस लिए कर्मचारी अपनी बातों को रखनें के लिए महासभा करने जा रहे हैं. कर्मचारियों की माने तो प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस जब विपक्ष में थे तब कर्मचारियों को कांग्रेसियों ने नियमितिकरण का आश्वासन दिया था. कर्मचारी इसी आस में है अब मांगे पूरी नहीं होने से उनका भरोसा लगातार टूट रहा है.

ये भी पढ़ें:बेजुबानों की अनोखी प्रेम कहानी, मोर ऐसे करते हैं जंगल में बसे एक परिवार की रक्षा

मां से अवैध संबंध के शक में बेटे ने की युवक की हत्या, जुर्म को दिया सुसाइड का रूप, लेकिन..

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 11, 2020, 4:49 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर